कोरोना मरीज के अंतिम संस्कार में शामिल हुए 100 से अधिक लोग, अब तक 21 की हुई मौत
कोरोना मरीज के अंतिम संस्कार में शामिल हुए 100 से अधिक लोग, अब तक 21 की हुई मौत
Share:

देश में जब कोविडकी दूसरी लहर ने हाहाकार मचा रखा है। लाखों लोग प्रतिदिन इस  महामारी की चपेट में आ रहे हैं और हजारों लोग इस संक्रमण के चलते अपनी जान से हाथ धो चुके है। महामारी पर काबू पाने के लिए देश भर में तमाम पाबंदियां  जारी कर दी है। प्रशासन निरंतर कोविड संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए जारी दिशानिर्देशों को लेकर लोगों को जागरूक करने में लगे है। जिसके उपरांत लोगों की लापरवाहियां थमने का नाम नहीं ले रहीं हैं। लोगों की लापरवाही का ऐसा ही एक केस राजस्थान के सीकर जिले से सामने आया है। जिले के खीरवा गांव में एक कोरोना से मरने वाले व्यक्ति को दफनाने के लिए 150 से अधिक लोग जुटे, जिसके 21 दिन के अंदर अब तक 21 लोगों की जान जा चुकी है। 

राजस्थान में कोविड संक्रमण तेजी से अपने पांव पसार रहा है। प्रदेश के सीकर जिले की लक्ष्मणगढ़ तहसील के खीरवा गांव में बीते 21 दिनों में 21 लोगों से अधिक लोगों की जान जाने  से लोग दहशत में हैं। जिसके उपरांत राज्य के स्वास्थ्यकर्मियों की टीमें खीरवा गांव पहुंची है। हालांकि, अधिकारियों का कहना है कि गांव में 15 अप्रैल से पांच मई के मध्य कोविड संक्रमण की वजह केवल 4 मौत हुई हैं।

अधिकारियों के अनुसार गांव के एक व्यक्ति की कोरोना वायरस संक्रमण से गुजरात में जान जा चुकी है। उसका शव 21 अप्रैल को खीरवा गांव लाया गया। उसकी अंतिम यात्रा में लगभग 150 लोग शामिल हुए और इस बीच कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया गया था। उन्होंने कहा कि शव यहां प्लास्टिक के थैले में आया था, लेकिन लोगों ने उसे प्लास्टिक के थैले से निकाल लिया और कई लोगों ने इस प्रक्रिया में शव को छुआ भी था।

अंडमान और निकोबार में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण का आंकड़ा, सामने आए इतने नए केस

गुजरात में हर दिन ज्यादातर अखबारों के पन्नो पर छपती है श्रद्धांजलि की ख़बरें

नेशनल हाईवे पर हुआ बड़ा हादसा, 3 बच्चे सहित 11 लोग हुए घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -