अंडमान  और निकोबार में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण का आंकड़ा, सामने आए इतने नए केस
अंडमान और निकोबार में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण का आंकड़ा, सामने आए इतने नए केस
Share:

9 मई अंडमान और निकोबार द्वीपसमूह में कोरोना वायरस के 30 नये केस सामने आने के उपरांत मरीजों की कुल तादाद बढ़कर 6,341 हो चुकी है जबकि 2 और लोगों की मौत के उपरांत केंद्र शासित प्रदेश में मृतक का आंकड़ा 74 हो चुका है। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि द्वीपसमूह में सामने आए नये केसों में से 27 का पता संक्रमितों के संपर्कों की जांच के बीच चला। जिनके अतिरिक्त हवाईअड्डे पर पहुंचे 3 लोग संक्रमित पाए गए।

अन्य स्थानों से हवाई मार्ग के द्वारा आए लोगों को द्वीपसमूह में प्रवेश से पहले आवश्यक रूप से रैपिड एंटीजन टेस्ट करवाना पड़ता है। जंहा इस बात का पता चला है कि अधिकारी ने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश में अब 211 लोग कोरोना का उपचार करा रहे हैं जिनमें से 206 दक्षिण अंडमान जिले में और 5 उत्तर एवं मध्य अंडमान जिले में हैं। निकोबार जिले में अभी कोई भी व्यक्ति संक्रमण की चपेट में नहीं है। केंद्र शासित प्रदेश में तीन जिले हैं।

जंहा इस बारें में उन्होंने कहा या कि 26 और लोग बीमारी के उपरांत स्वस्थ हुए हैं जिसके बाद संक्रमण से उबरने वाले लोगों का कुल आंकड़ा 6,056 हो चुका है। जहाँ अंडमान और निकोबार प्रशासन ने अब तक 3,76,536 नमूनों का टेस्ट किया है और जांच कराने वाले लोगों में संक्रमण की दर 1.68 फीसद है। अधिकारी ने कहा कि यहां अब तक 1.10 लाख से अधिक लोगों को टीका लगाया जा चुका है।

गुजरात में हर दिन ज्यादातर अखबारों के पन्नो पर छपती है श्रद्धांजलि की ख़बरें

नेशनल हाईवे पर हुआ बड़ा हादसा, 3 बच्चे सहित 11 लोग हुए घायल

हिंद महासागर में गिरा चीनी रॉकेट से मलबा, हुआ ये हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -