धर्म परिवर्तन करने वाले, दलित दम्पति ने मांगी सुरक्षा
धर्म परिवर्तन करने वाले, दलित दम्पति ने मांगी सुरक्षा
Share:

यूपी: उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थ नगर जिले में मुस्लिम धर्म अपनाने वाले दलित दंपत्ति को असामाजिक तत्वों और सांप्रदायिक पार्टियों द्वारा प्रताड़ित कर धमकियां दिए जाने का मामला सामने आया है। इस दम्पति ने सरकार से सुरक्षा की मांग की है।

गौरतलब है हिंदू धर्म को छोड़ कर रामधानी (30) ने ने मुस्लिम धर्म स्वीकार कर अपना नाम अब्दुल रहमान और उनकी पत्नी गुड़िया ने अपना नाम आएशा रख लिया था। करीब एक महीने पहले रहमान, आएशा अपनी दस वर्षीय बच्ची के साथ मुस्लिम बहुल पिपरावा में बस गए उनके मूल गांव अलीगढ़वा से करीब पांच किमी दूर है। यहाँ उन्हें प्रताड़ित करने की शिकायत की है।हालाँकि रहमान ने अपनी शिकायत में किसी शख्स या संस्था का नाम नहीं लिया।

बता दें कि 26 अगस्त को रहमान ने डीएम, मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ, राज्य मानवाधिकार आयोग सहित पुलिस के अन्य अधिकारियों को लिखित में शिकायत की थी।जिसमें कहा गया था, कि हम इस्लाम धर्म से प्रभावित थे। धर्मांतरण को लेकर हम पर कोई दबाव नहीं बनाया गया। जबकि असामाजिक तत्व और सांप्रदायिक पार्टियां इस्लाम धर्म अपनाने के बाद से ही धमकी दे रही हैं। सदर पुलिस सर्किल ऑफिर दिलीप कुमार सिंह ने कहा कि रहमान ने अपनी शिकायत में किसी व्यक्ति या संस्था का नाम लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। मामले में जांच के बाद उन्हें सुरक्षा देने के पर निर्णय लिया जाएगा।

यह भी देखें

ट्यूनिशिया में मुस्लिम युवतियाॅं कर सकेंगी, गैर मुस्लिम से शादी

रोहिंग्या मुसलमानों के समर्थन में लखनऊ में विरोध प्रदर्शन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -