कोरोना काल के बीच जम्मू में इन चीजों में मिली राहत
कोरोना काल के बीच जम्मू में इन चीजों में मिली राहत
Share:

जम्मू: कोरोना काल के चलते दुनियाभर में अनलॉक 2 की प्रकिरिया जारी की जा चुकी है, कई स्थानों पर कई चींजों में भारी मात्रा में छूट दी जा चुकी है. हर दिन देश में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के बाद और अर्थव्यस्था को ध्यान में रखते हुए. कई नियमों के साथ दुकाने, मॉल, और शराब आदि चीजें खोलने की अनुमति दी जा चुकी है. 

जम्मू-कश्मीर आने-जाने को लेकर दिशा-निर्देश जारी: मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश में अनुमति प्राप्त कर चुके सार्वजनिक परिवहन के वाहनों के अलावा अन्य किसी वाहन को अंतर-प्रांत या अंतर-राज्य/संघ राज्य क्षेत्र में आने-जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है. एक जिले से दूसरे जिले में जाने के लिए चौपहिया वाहन में चालक के अलावा दो व्यक्ति और बाइक पर केवल एक व्यक्ति को ही वैध पास होने पर रेड जोन वाले जिले में जाने की अनुमति दी जाएगी. 
 
निजी प्रयोगशालाएं आवेदन करें: इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) ने सभी राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों से कहा है कि उनके राज्य में सभी निजी प्रयोगशालाएं जो कोविड19 के लिए TrueNat/CBNAAT आधारित परीक्षण शुरू करना चाहती हैं, उन्हें NABB मान्यता के लिए तुरंत आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए.
 
जम्मू-कश्मीर: कोविड19 आरटी-पीसीआर टेस्ट कराना ही होगा: जंहा इस बात का पता चला है कि प्रदेश में आने वाले सभी यात्रियों को अनिवार्य रूप से कोविड19 आरटी-पीसीआर टेस्ट कराना होगा, जिसके बाद उन्हें टेस्ट का परिणाम निगेटिव आने तक प्रशासनिक क्वारंटाइन में रहना पड़ सकता है. टेस्ट के परिणाम के आधार पर उन्हें होम क्वारंटीन में रहने के लिए घर भेजा जाएगा, यदि टेस्ट रिजल्ट पॉजिटिव आता है तो उन्हें कोविड अस्पताल में भेजा जाएगा.
 
जम्मू-कश्मीर: शॉपिंग मॉल में खुलेंगी दुकानें: प्रदेश में रेड जोन को छोड़कर बाकी सभी जगह शॉपिंग मॉल स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से 4 जून 2020 को किए गए जारी दिशा-निर्देशों के तहत खोले जा सकते हैं. मॉल में 50 फीसदी दुकानें एक-एक दिन की वैकल्पिक व्यवस्था के अनुरूप खोली जा सकेंगी, साथ ही संबंधित क्षेत्र के उप आयुक्तों द्वारा विनियमित की जाएंगी. दुकानों के खुलने का समय सुबह नौ बजे से शाम 7 बजे तक रहेगा.

MP Board 10th Result 2020: जारी हुए 10वीं परीक्षा के नतीजे, ऐसे चेक करें रिजल्ट

मध्य प्रदेश में बसों को लेकर अब भी है असमंजस, टैक्स माफी पर अड़े

यहां पर कोरोना ने लगाईं छलांग, 102 दिन में 407 लोग निकले संक्रमित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -