यहां पर कोरोना ने लगाईं छलांग, 102 दिन में 407 लोग निकले संक्रमित
यहां पर कोरोना ने लगाईं छलांग, 102 दिन में 407 लोग निकले संक्रमित
Share:

जबलपुर : मध्य प्रदेश के कई जिलों में कोरोना ने अपने पैर पसार लिए है. जबलपुर में भी कोरोना कहर बरपा रहा है. जिले से 20 मार्च 2020 को शुरू हुआ कोरोना का सफर 1 जुलाई को 411 मरीजों तक आ पहुंच गया है. इस बीच 14 मरीजों की अनवसर मौत हुई जिसमें ज्यादातर के थ्रोट स्वाब के सैंपल की रिपोर्ट में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि मौत के बाद हो पाई थी. 20 मार्च को प्रदेश के पहले चार मरीज शहर में मिले थे जिसमें से तीन एक ही परिवार के मेंबर थे.

दरअसल इस दौरान कोरोना का संक्रमण दबे पांव शुरू हो गया और अगले 29 दिन में एक से भी कम औसत के हिसाब से मरीजों का आंकड़ा 20 तक पहुंच गया था. इसके बाद कोरोना ने रफ्तार पकड़ना शुरू कर दी और सप्ताह दर सप्ताह मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी होती गई. 102 दिन बाद मरीजों की संख्या 411 तक जा पहुंची है. इसके अलावा चिकित्सकों ने ये आशंका जताई है कि अगले दो माह कोरोना संक्रमण के लिए ज्यादा घातक हो सकते है. 

बता दें की कोरोना से संक्रमित मरीजों के स्वस्थ होने की दर तथा इसके डबलिंग रेशो ने जिले को राहत दे दी है. मरीजों के स्वस्थ होने तथा डबलिंग रेशो की दर देश व प्रदेश के मुकाबले जिले में बेहतर स्थिति में आ गई है. जिले में कोरोना से मृत्यु दर 3.40, स्वस्थ होने की दर 78 प्रतिशत तथा डबलिंग रेशो 66-67 दिन के आसपास रही है. हालांकि मृत्यु दर में जिले की स्थिति प्रदेश के टॉप-10 जिलों से बेहतर है. इधर, अब तक मिले कुल 411 मरीजों में से 323 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं.

Exclusive: बॉलीवुड में 'नेपोटिस्म' पर बोले टार्ज़न फेम वत्सल सेठ, बताया फिल्म से TV में कैसे हुई एंट्री

OMG! मालिक के कारण जानवर को हुआ कोरोना लेकिन

महंगे बैग्स को लेकर हिना खान को पड़ी डांट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -