योगी राज में UP पर बरसा धन, अडाणी 70000 करोड़, तो बिड़ला करेंगे 40000 करोड़ का निवेश
योगी राज में UP पर बरसा धन, अडाणी 70000 करोड़, तो बिड़ला करेंगे 40000 करोड़ का निवेश
Share:

लखनऊ: पीएम नरेंद्र मोदी आज शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के दौरे पर पहुंचे. यहां उन्होंने UP इन्वेस्टर्स समिट के ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी @3.0 का शुभारंभ किया. इस दौरान उद्योगपति गौतम अडाणी ने सूबे में 70 हजार करोड़ रुपए का निवेश करने की घोषणा की है. पीएम मोदी आज लखनऊ में 80,000 करोड़ रुपये से अधिक के 1406 प्रोजेक्ट्स की आधारशीला रखेंगे. 

वहीं, इस कार्यक्रम में आदित्य बिरला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने कहा कि, हम यूपी में 40 हजार करोड़ रुपए का निवेश कर रहे हैं, जिसमें लगभग 35 हजार लोगों को प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा. यूपी आज सबसे अहम निवेश का डेस्टिनेशन बन चुका है, राज्य ने निवेश के क्षेत्र में लंबी छलांग लगाई है, निवेश मित्र के जरिए सिंगल विंडो सिस्टम लागू होने से निवेश के लिए काफी मदद मिली. सीएम योगी के नेतृत्व में यूपी आगे बढ़ रहा है और पीएम मोदी के निर्देशन में ये मजबूत बन रहा है. यह अन्य राज्यो के लिए मिसाल बन गया है

अडाणी ने आगे कहा कि, जब यूपी सफल होगा, तभी देश आगे बढ़ेगा. राज्य में योगी सरकार के कार्यकाल में बेहतर कानून व्यवस्था स्थापित हुई है. देश मे सबके सामने है, हम इतने प्रदेशों में काम करते है, मगर हमें लगता है कि यूपी के गवर्नेंस में फैसला लेने की क्षमता अभूतपूर्व है. उन्होंने कहा कि, मैं सोच भी बदलता हूँ, मैं नजरिया भी बदलता हूँ, बदलता नहीं तो केवल लक्ष्य नही बदलता हूं. अडाणी ने ऐलान किया कि वे यूपी में आने वाले दिनों में 70000 करोड़ रुपए का निवेश करेंगे. उन्होंने बताया कि इस निवेश से करीब 30000 लोगों को नौकरियां मिलेंगी. उन्होंने कहा कि मेरा सौभाग्य है कि आज मुझे दो महान नेताओ (पीएम मोदी, सीएम योगी) के साथ मिलने का अवसर मिला, जो भारत को नया भारत बनाने के लिए सतत प्रयासरत हैं.

आज से 135 रुपए सस्ता हुआ LPG सिलेंडर, जानिए आपके शहर में क्या है भाव

अमेरिका की चेतावनी नज़रअंदाज़ ! सस्ते तेल के बाद भारत ने रूस के साथ किया एक और बड़ा सौदा

आमजन को लगेगा महंगाई का एक और बड़ा झटका, बढ़ेंगे रसोई गैस के दाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -