एक साल में रिलायंस ने खोले 2000 से अधिक नए रिटेल स्टोर, जानिए मुकेश के बाद क्या बोली ईशा अंबानी
एक साल में रिलायंस ने खोले 2000 से अधिक नए रिटेल स्टोर, जानिए मुकेश के बाद क्या बोली ईशा अंबानी
Share:

रिलायंस इंडस्ट्रीज 45वीं AGM की बैठक को मुकेश अंबानी संबोधित किया गया है। 5G सर्विसेज को लेकर की गई घोषणा के उपरांत ईशा अंबानी ने शेयर होल्डर्स के सामने रिलायंस रिटेल को लेकर जानकारी भी शेयर की है। उन्होेंने इस बारें में बोला है कि रिलायंस रिटेल ने बीते एक वर्ष के बीच 2500 नए स्टोर भी खोल दिए है। देश भर में अब रिलायंस रिटेल के स्टोर की संख्या 15,000 के पार पहुंच चुकी है। उन्होंने बताया कि कंपनी वार हाउसिंग स्पेस को भी बढ़ा दिया है। 

ईशा अंबानी ने अपनी स्पीच में बोला है कि रिलायंस रिटेल ने अकेले 1.50 लाख लोगों को नौकरी भी प्रदान की है। इसके उपरांत रिलायंस रिटेल में काम करने वालों का आंकड़ा 3.60 लाख पहुंच  चुका है। उन्होंने कहा है कि कंपनी हर महीने 1.50 लाख मर्चेंट पार्टनर को अपने साथ जोड़ रही है। अगले 5 वर्ष में कंपनी के 1 करोड़ मर्चेट पार्टनर की संख्या तक पहुंचने वाली है।

 

ईशा अंबानी ने कहा कि हम अपने डिजिटल और फिजिकल स्टोर के माध्यम से 200 मीलियन लोगों तक अपनी सर्विसेज प्रदान की जा रही हैं। उन्होंने AGM की अपनी स्पीच में कहा कि डिजिटल स्टोर के माध्यम से रोजाना 6 लाख लोगों को ऑर्डर डिलिवर भी किए जाने लगे है। जो कि बीते वर्ष की तुलना 2.5 गुना अधिक है। वहीं, जियो मार्ट के सुविधा इंडिया के 250 शहरों में प्रदान की जा रही है। ईशा अंबानी ने बताया कि AJIO बिजनेस के माध्यम 3500 शहरों में 8000 नए ब्रांड बेचे जा रहे हैं। इस नए बिजनेस में कंपनी पिछले वर्ष 43 करोड़ कपड़े बेचने में कामयाब हो चुकी है। 

 

 

मुकेश अंबानी ने रिलायंस की 45वीं बैठक को वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से सम्बोधित किया। उनके सम्बोधन से पहले कंपनी के शेयरों में तेजी देखने के लिए मिली है। दोपहर 1:50 पर कंपनी के शेयर 0.73 फीसद की तेजी के साथ 2637 रुपये प्रति शेयर पर ट्रेड कर रहे थे। उन्होंने  AGM की मीटिंग में बोला है कि रिलांयस ने 3.2 लाख लोगों को नौकरी  प्रदान की है। शेयरहोल्डर्स को जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि कंपनी का रेवन्यू 47 प्रतिशत तक बढ़  चुका है। रिलायंस 100 अरब डॉलर का रेवन्यू क्रॉस करने वाली पहली भारतीय कंपनी है। टैक्स भुगतान के मामले में भी कंपनी सबसे ऊपर रही। 

अब नार्मल Tv भी बन जाएगा Smart tv, जानिए कैसे

कहीं SIM बदलते समय आप भी तो नहीं कर देते है ये गलती

Vivo Y16 4G दमदार बैटरी के साथ होने जा रहा है लॉन्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -