अब नार्मल Tv भी बन जाएगा Smart tv, जानिए कैसे

अब नार्मल Tv भी बन जाएगा Smart tv,  जानिए कैसे
Share:

बहुत सारे घरों में आज भी नॉर्मल TV का उपयोग किया जाता है। जिसमे स्मार्ट सिस्टम नहीं शामिल भी किया जा रहा है। खबरों का कहना है कि जिन लोगों ने काफी समय पहले TV खरीदा था उसमें स्मार्ट सिस्टम नहीं होता है। ऐसे में ना ही आप OTT  एप्स का उपयोग भी कर रहे है और ना ही वॉइस कमांड का उपयोग कर रहे है। कई बार ऐसे TV के कारण से आपको दोबारा पैसे खर्च करने पड़ते हैं और स्मार्ट TV खरीदनी पड़ती है। यदि आपके घर में भी एक पुराना TV है जो स्मार्ट नहीं है तो हम आपको जानकारी देने जा रहे है कैसे आप अपने नॉर्मल टीवी को ही स्मार्ट टीवी बन पाएंगे हैं। दरअसल इसके लिए आपको एक छोटे से डिवाइस की जरूरत पड़ने वाली है। आज हम इस डिवाइस के बारे में आपको बताने जा रहे हैं।

फायर स्टिक: जिस डिवाइस के बारें में बात करने जा रहे है उसका नाम फायर स्टिक है। यह आपके नॉर्मल टीवी के पिछले भाग में कनेक्ट हो जाता है। जिसके साथ ही आपको एक रिमोट कंट्रोल भी किया जा रहा है। इस फायर स्टिक का आकार बहुत छोटा होता है और यह आपकी मुट्ठी में भी फिट हो सकता है। इसकी बदौलत आप अपने साधारण TV को स्मार्ट टीवी में कन्वर्ट भी कर पाएंगे।

कैसे करता है काम: यदि आप इसे इस्तेमाल करना नहीं जानते तो हम आपको जानकारी देने जा रहे है। दरअसल एक बार फायर स्टिक को स्मार्ट TV के पिछले भाग में कनेक्ट कर दिया जाए तो आप इसे रिमोट की सहायता से उपयोग कर पाएंगे।  जिसमे आपको प्रीइंस्टॉल्ड एप्स देखने के लिए मिल रहे है जिनपर आप वीडियो देख सकते हैं साथ ही गेम भी खेल  पाएंगे। आपको बस रिमोट की मदद से फायर स्टिक को एक्सेस करना है और इंटरनेट कनेक्शन की सहायता से आप इस पर वीडियो देख सकते हैं। मार्केट में जिसका मूल्य ₹500 से लेकर ₹3000 के मध्य है।

Galaxy Z Fold 4 स्मार्टफोन के साथ इस शख्स ने दिखाई कलाकारी, Video वायरल

'पैसे दो और किसी का भी फोन हैक करवा लो', इस कंपनी के ऑफर ने मचाई खलबली

28 लाख में मिल रहा iPhone का सबसे पुराना मॉडल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -