+

40 फीसदी महंगे होंगे जिओ के टैरिफ प्लान, पहले रिचार्ज करवाने पर मिलेगा यह फायदा

40 फीसदी महंगे होंगे जिओ के टैरिफ प्लान, पहले रिचार्ज करवाने पर मिलेगा यह फायदा

रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया ने नवंबर में कहा था कि वे दिसंबर से टैरिफ प्लान की कीमतों में बढ़ोतरी कर सकते है। अब वोडाफोन-आइडिया और एयरटेल ने कल यानी तीन दिसंबर से अपने प्लान महंगे करने का एलान कर दिया है। इसके अलावा जियो छह दिसंबर से पैक की कीमतों में बढ़ोतरी करने वाला है। तो ऐसे में आपके लिए बेहतर होगा कि आप पहले ही रिचार्ज करा लें, क्योंकि छह दिसंबर से आपको अधिक कीमत चुकानी होगी। तो आइए जानते हैं जियो के बेस्ट प्री-पेड प्लान के बारे में...

-जियो का 98 रुपये वाला प्लान
जियो के इस प्लान को खास लोगों के बजट को ध्यान में रखकर पेश किया है। उपभोक्ताओं को इस पैक में कुल 2 जीबी डाटा मिलेगा। साथ ही यूजर्स जियो-टू-जियो पर अनलिमिटेड कॉल कर सकेंगे, लेकिन अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए छह पैसे प्रति मिनट की दर से आईयूसी चार्ज देना होगा। साथ ही यूजर्स को 10 रुपये अतिरिक्त देने पर 124 आईयूसी मिनट मिलेंगे। वहीं, इस पैक की वैधता 28 दिनों की है।

-जियो का 149 रुपये वाला प्लान
जियो ने अपने यूजर्स के लिए 149 रुपये वाला प्लान बाजार में उतारा है। यूजर्स को इस पैक में प्रतिदिन 1.5 जीबी डाटा और 100 एसएमएस मिलेंगे। साथ ही यूजर्स जियो-टू-जियो पर अनलिमिटेड कॉल कर सकेंगे, लेकिन अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए छह पैसे प्रति मिनट की दर से आईयूसी चार्ज देना होगा। वहीं, इस पैक की वैधता 24 दिनों की है।

-जियो का 198 रुपये वाला प्लान
जियो के यूजर्स को इस पैक में प्रतिदिन 2जीबी डाटा और 100 एसएमएस की सुविधा मिलेगी। साथ ही यूजर्स जियो-टू-जियो पर अनलिमिटेड कॉल कर सकेंगे। इसके अलावा यूजर्स को अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए छह पैसे प्रति मिनट की दर से आईयूसी चार्ज देना होगा। वहीं, इस पैक की समय सीमा 28 दिनों की है।

-जियो का 299 रुपये वाला प्लान
जियो ने यूजर्स को फायदा पहुंचाने के लिए 299 रुपये वाला रिचार्ज प्लान पेश किया था। यूजर्स को इस फोन में रोजाना 3 जीबी डाटा मिलेगा। साथ ही यूजर्स को जियो-टू-जियो पर कॉल करने के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 एसएमएस की सुविधा दी गई है। अगर उपभोक्ता अन्य नेटवर्क पर कॉल करना चाहते हैं, तो उन्हें 10 रुपये का अतिरिक्त आईयूसी चार्ज देना होगा। इसमें यूजर्स को 124 आईयूसी मिनट मिलेंगे। वहीं, इस प्लान की समय सीमा 28 दिनों की है।

-जियो का 333 रुपये वाला प्लान
जियो ने इस पैक को ऑल इन वन प्लान के तहत पेश किया है। ग्राहकों को इस पैक में प्रतिदिन 2 जीबी डाटा मिलेगा। इसके साथ ही यूजर्स जियो नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। दूसरी तरफ अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए जियो उपभोक्ता को आईयूसी चार्ज देने होंगे। इसके साथ यूजर्स को 100 एसएमएस की सुविधा दी गई है। वहीं, इस पैक की समय सीमा 56 दिनों की है। 

Xiaomi जल्द लॉन्च करेगा रेडियो वाला पावर बैंक, मिलेंगे खास फीचर्स

Vivo U20 को सस्ते में दोबारा खरीदने का सुनहरा मौका, जानें कीमत से लेकर ऑफर्स तक

एयरटेल ने किया बड़ा ऐलान, इस तरह प्राप्त कर सकते है 20GB फ्री डाटा