Reliance Jio GigaFiber : अन्य सर्विस प्रोवाइडर से कितना है बेस्ट, जानिए
Reliance Jio GigaFiber : अन्य सर्विस प्रोवाइडर से कितना है बेस्ट, जानिए
Share:

भारत में टेलीकॉम जगत में प्राइस वॉर की शुरूआत करने वाली Reliance Jio GigaFiber अब कमर्शली लॉन्च करने को तैयार है. जियो गीगाफाइबर की हाई-स्पीड इंटरनेट सर्विस रजिस्टर्ड यूजर्स तक 5 सितंबर से पहुंचना शुरू हो जाएगी. रिलायंस अपने जियो गीगाफाइबर सर्विस के साथ यूजर्स को कई शानदार फीचर और स्मार्ट होम सलूशन देने वाला है. तीन साल पहले भारतीय टेलिकॉम इंडस्ट्री में एंट्री के साथ ही जियो ने दूसरी कंपनियों के मुकाबले काफी सस्ता डेटा और अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग देने की शुरुआत कर दी थी. इसके कारण दूसरी स्मार्टफोन कंपनियों को भी अपने प्लान्स को सस्ता करना पड़ा था. टेलिकॉम सेक्टर को बदलने के बाद अब जियो ब्रॉडबैंड सेक्टर में एंट्री को तैयार है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

YouTube को इस कारण फिर लगा 1,420 करोड़ रुपये का भारी जुर्माना

कैसे मिलेगा कनेक्शन जियो गीगाफाइबर को दूसरे ब्रॉडबैंड इंटरनेट प्रोवाइडर जैसे Airtel V-Fiber, ACT Fibernet, Tata Sky Broadband और Hathway से तगड़ा कॉम्पिटिशन मिल सकता है. कीमत के मामले में इसे दूसरी कंपनियों से कड़ी टक्कर मिल सकती है. आइए जानते हैं क्या है दूसरी दूसरे ब्रॉडबैंड सर्विस की कीमत और जियो इनसे कितना सस्ता है.

वोडाफोन-आइ़डिया ने इस खबर को किया सिरे से खारिज, पढ़े रिपोर्ट

ACT फाइबरनेट ऐक्ट फाइबरनेट के बेस प्लान का नाम ऐक्ट सिल्वर प्रोमो है. 749 रुपये वाले इस प्लान में यूजर्स को 100Mbps की स्पीड के साथ 500जीबी डेटा लिमिट ऑफर किया जा रहा है. वहीं, इसके प्रीमियम प्लान प्लैटिनम प्रोमो में 150Mbps की स्पीड से 1000जीबी तक डेटा दिया जाएगा. इसके साथ ही ऐक्ट फाइबर के ऐक्ट एंटरटेनमेंट प्लान में यूजर्स को कुछ विडियो स्ट्रीमिंग सर्विसेज का फ्री सबस्क्रिप्शन मिल रहा है. बता दें कि ऐक्ट फाइबरनेट ब्रॉडबैंड की कीमत हर सर्कल के लिए अलग-अलग है, ऐसे में बेस्ट ऑफर और प्लान के लिए कंपनी की वेबसाइट पर विजिट करना सही रहेगा.

इस तरह हर माह कमाए 47 हजार रु, जल्द करें आवेदन

एयरटेल V फाइबर ब्रॉडबैंड : एयरटेल के बेस प्लान की शुरुआत 799 रुपये से होती है. इसमें यूजर्स को 40Mbps की स्पीड दी जा रही है. 100Mbps स्पीड वाले प्लान के लिए 1,099 रुपये वाला सबस्क्रिप्शन लेना होगा. दिल्ली सर्कल में इसमें यूजर्स को 300जीबी का डेटा लिमिट मिलोगा. सा​थ ही एयरटेल के टॉप-एंड वीआईपी प्लान की बात करें तो इसमें बिना किसी डेटा लिमिट 100Mbps की स्पीड ऑफर की जा रही है. इस प्लान के लिए कंपनी यूजर्स से हर महीने 1,999 रुपये लेगी. इस प्लान की एक और खासियत है कि इसमें यूजर्स को कई विडियो स्ट्रीमिंग सर्विसेज का फ्री ऐक्सेस मिलेगा.

Xiaomi Mi A3 होगा ओपन सेल में उपलब्ध, जानिए अन्य खासियत

हैथवे ब्रॉडबैंड : हैथवे का 699 रुपये वाला फ्रीडम प्लान 1000GB (1TB) की डेटा लिमिट के साथ आता है. यह प्लान यूजर्स को 100Mbps की इंटरनेट स्पीड ऑफर करता है. वहीं, हैथवे के 399 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को 50Mbps की स्पीड मिलेगी. हालांकि, यह देश के कुछ ही सर्कल में उपलब्ध है. इसके साथ ही हैथवे यूजर्स को 1,499 रुपये वाले प्लान में 1TB की डेटा लिमिट के साथ 150Mbps की स्पीड दे रहा है.

Samsung Galaxy M30s स्मार्टफोन अमेज़न प्रोडक्ट पेज पर हुआ स्पॉट, ये है संभावित लॉन्च डेट

टाटा स्काई ब्रॉडबैंड : टाटा स्काई ब्रॉडबैंड के अनलिमिटेड प्लान की शुरुआत 999 रुपये प्रतिमाह से होती है. इसमें यूजर्स को 25Mbps की स्पीड दी जा रही है. बात अगर टाटा स्काई के के 100Mbps स्पीड वाले प्लान की करें तो इसके लिए यूजर्स को हर महीने 1,599 रुपये देने होंगे.

5G स्मार्टफोन्स में होगी दमदार बैटरी, बहुत कम समय में होगी चार्ज

जियो गीगाफाइबर : जियो गीगाफाइबर ने 12 अगस्त को हुई अपनी ऐनुअल जनरल मीटिंग में जियो गीगाफाइबर के प्लान्स की रेंज के बारे में जानकारी दी थी. इसमें कंपनी ने कहा था कि जियो गीगाफाइबर के प्लान्स की शुरुआत 700 रुपये से होगी. वहीं इसके प्रीमियम प्लान के लिए यूजर्स को 10,000 रुपये देने होंगे. जियो गीगाफाइबर के कंपनी यूजर्स को 100Mbps से 1Gbps तक की स्पीड देगा.

Samsung Galaxy A90 5G का रिटेल बॉक्स हुआ लॉन्च, जानिए लीक स्पेसिफिकेशन

गूगल ने अपनी दशकों पुरानी पंरपरा तोड़ी, इन स्मार्टफोन्स में मिलने लगेगा Android 10

Realme के इस लेटेस्ट स्मार्टफोन पर मिला रहा जबरदस्त ऑफर, पढ़े पूरी डिटेल्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -