रिलायंस जियो ने उपग्रह आधारित ब्रॉडबैंड सेवा का एसईएस के साथ करार किया
रिलायंस जियो ने उपग्रह आधारित ब्रॉडबैंड सेवा का एसईएस के साथ करार किया
Share:

रिलायंस लक्जमबर्ग स्थित फर्म एसईएस के साथ साझेदारी के साथ, जियो ने उपग्रह-आधारित ब्रॉडबैंड संचार में अपनी शुरुआत की घोषणा की है।

कंपनी के अनुसार, सहयोग जियो को उपग्रह प्रौद्योगिकी का उपयोग करके भारत में अगली पीढ़ी की सस्ती और स्केलेबल इंटरनेट सेवाएं प्रदान करने की अनुमति देगा। Jio Platforms Ltd और SES एक संयुक्त उद्यम बनाएंगे, जिसमें Jio Platforms Ltd के पास क्रमशः 51% और SES के पास 49% का स्वामित्व है।

"संयुक्त उद्यम बहु-कक्षा अंतरिक्ष नेटवर्क का उपयोग करेगा, जो भू-स्थिर (जीईओ) और मध्यम पृथ्वी कक्षा (एमईओ) उपग्रह नक्षत्रों का संयोजन है जो भारत और पड़ोसी क्षेत्रों की लंबाई और चौड़ाई में उद्यमों, मोबाइल बैकहॉल और खुदरा ग्राहकों को बहु-गीगाबिट लिंक और क्षमता प्रदान करने में सक्षम हैं।

"चुनिंदा अंतरराष्ट्रीय विमानन और समुद्री ग्राहकों के अपवाद के साथ, जिन्हें एसईएस द्वारा आपूर्ति की जा सकती है, संयुक्त उद्यम भारत में एसईएस उपग्रह डेटा और संचार सेवाएं प्रदान करने के लिए वाहन होगा। संयुक्त उद्यम देश भर में सेवाओं की आपूर्ति के लिए अपनी निवेश रणनीति के हिस्से के रूप में भारत में पर्याप्त गेटवे बुनियादी ढांचे का निर्माण करेगा। जियो, संयुक्त उद्यम के एंकर ग्राहक के रूप में, निर्दिष्ट मील के पत्थर, साथ ही गेटवे और उपकरण खरीद के आधार पर एक बहु-वर्षीय क्षमता खरीद समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं, जिसमें लगभग $ 100 मिलियन का कुल अनुबंध मूल्य है।

इस दिन से प्लास्टिक से बने चम्मच, गिलास से लेकर झंडे-ईयरबड तक सब होंगे बैन

'उनके बलिदान को देश नहीं भूलेगा', पुलवामा हमले की तीसरी बरसी पर बोले नितिन गडकरी

ISRO की एक और उड़ान, सफलतापूर्वक लॉन्च किया PSLV-C 52, देखें Video

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -