ISRO की एक और उड़ान, सफलतापूर्वक लॉन्च किया  PSLV-C 52, देखें Video
ISRO की एक और उड़ान, सफलतापूर्वक लॉन्च किया PSLV-C 52, देखें Video
Share:

नई दिल्ली: भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) ने इस साल के अपने पहले अभियान के तहत सोमवार को सैटेलाइट लॉन्च की. ये लॉन्चिंग सोमवार की सुबह 5:59 बजे मिशन पोलर सैटेलाइट लॉन्च व्हीकल (PSLV-C52) के सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से की गई.

 

एजेंसी के अनुसार, ISRO ने सोमवार की सुबह PSLV-C52 मिशन के तहत 3 सैटेलाइट प्रक्षेपित किए हैं. इसमें से एक EOS-04 रडार इमेजिंग है, जिसे कृषि, वानिकी और वृक्षारोपण, मिट्टी की नमी और जल विज्ञान और बाढ़ और मौसम की स्थितियों के बारे में हाई रेजोलूशन तस्वीरें भेजने के लिए डिज़ाइन किया गया है. रिपोर्ट के अनुसार, PSLV-C52  के माध्यम से धरती का पर्यवेक्षण उपग्रह (EOS)- 04 अंतरिक्ष में भेजा गया है. बता दें कि इसरो ने बताया था कि वह सोमवार को अपने यूट्यूब चैनल पर PSLV-C52  सैटेलाइट के प्रक्षेपण का सीधा प्रसारण करेगा. साथ ही इसकी लाइव स्ट्रीमिंग सोमवार सुबह 5.30 बजे से आरंभ होगी. 

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, इस सैटेलाइट की लॉन्चिंग से इसरो की योजनाओं को रफ़्तार मिलेगी. साथ ही अंतरिक्ष एजेंसी का लक्ष्य चंद्रयान -3 और गगनयान समेत 19 सैटेलाइट लॉन्च करना है.

वापस हिंदुस्तान लाइ गई 1200 वर्ष प्राचीन बुद्ध प्रतिमा, बिहार से चोरी होकर पहुंची थी इटली

जानिए आखिर क्यों आज ही के दिन मनाया जाता है अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस

बियर की कीमतों में कटौती करेगी राजस्थान सरकार, जल्द हो सकता है ऐलान


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -