रिलायंस ने अबू धाबी पेट्रोकेमिकल हब में 1.5 बिलियन अमरीकी डालर के निवेश के लिए किया समझौता
रिलायंस ने अबू धाबी पेट्रोकेमिकल हब में 1.5 बिलियन अमरीकी डालर के निवेश के लिए किया समझौता
Share:

नई दिल्ली: रिलायंस इंडस्ट्रीज ने संयुक्त अरब अमीरात में बनने वाले एक विशाल पेट्रोकेमिकल हब में एक अज्ञात राशि का निवेश करने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। तेल-से-दूरसंचार समूह पश्चिमी अबू धाबी में रुवाइस डेरिवेटिव्स पार्क विकसित करने के लिए अबू धाबी राज्य ऊर्जा विशाल एडनोक और राज्य होल्डिंग कंपनी एडीक्यू के हाल ही में गठित ताज़ीज़ संयुक्त उद्यम में शामिल हो जाएगा।

कंपनी के एक बयान में कहा गया है कि रिलायंस के लिए परियोजना में निवेश करने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए गए हैं, लेकिन विवरण नहीं दिया। अपुष्ट रिपोर्टों ने लगभग 1.5 बिलियन अमरीकी डालर का निवेश किया। ताज़ीज़ पार्क में संभावित भागीदारों के साथ चर्चा कर रहा है, जो 2025 में परिचालन शुरू करने के लिए तैयार है। यह रुवाइस में लगभग 5 बिलियन अमरीकी डालर को आकर्षित करने की उम्मीद कर रहा है।

अबू धाबी नेशनल ऑयल कंपनी, जो संयुक्त अरब अमीरात के 3 मिलियन बैरल प्रतिदिन कच्चे तेल का अधिकांश पंप करती है, रुवैस में अपने डाउनस्ट्रीम संचालन को विकसित करने के लिए भागीदारों के साथ 45 बिलियन अमरीकी डालर खर्च करने की योजना बना रही है। इन परियोजनाओं में रिफाइनिंग और पेट्रोकेमिकल क्षमता जोड़ना शामिल है।

अचानक नाले में जा गिरा मजदूरों से भरा पिकअप, 4 लोगों की मौत, 4 घायल

पालघर साधू हत्याकांड: महाराष्ट्र की अदालत ने 14 और आरोपियों को दी जमानत

कोरोना को लेकर आई राहत भरी खबर, लगातार तीसरे दिन 50 हजार से कम आए नए मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -