मनी लॉन्ड्रिंग को रोकने के लिए वैश्विक स्तर पर क्रिप्टोकरेंसी को विनियमित करें: सीतारमण
मनी लॉन्ड्रिंग को रोकने के लिए वैश्विक स्तर पर क्रिप्टोकरेंसी  को विनियमित करें: सीतारमण
Share:

 

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मनी लॉन्ड्रिंग और आतंकवादी वित्तपोषण के जोखिम को कम करने के लिए क्रिप्टोकरेंसी  के वैश्विक विनियमन के लिए मंगलवार को एक मजबूत तर्क दिया। वित्त मंत्री ने आईएमएफ द्वारा आयोजित एक उच्च स्तरीय पैनल चर्चा में कहा कि जब तक क्रिप्टो संपत्ति की गैर-सरकारी गतिविधि गैर-सरकारी वॉलेट के माध्यम से संचालित की जाती है, तब तक विनियमन मुश्किल होगा।

 उनका दावा है कि केंद्रीय बैंक समर्थित डिजिटल मुद्राओं के परिणामस्वरूप, देशों के बीच सीमा पार से भुगतान अधिक कुशल हो जाएगा। "गैर-सरकारी डोमेन पर, जो जोखिम मुझे सबसे ज्यादा चिंतित करता है वह यह है कि आप सीमाओं और दुनिया भर में बिना होस्ट किए गए वॉलेट देख रहे हैं इसलिए, किसी एक देश द्वारा अपने इलाके में कुछ प्रभावी तरीके से विनियमन नहीं किया जा सकता है। , और प्रौद्योगिकी के पास ऐसा कोई समाधान नहीं है जो एक ही समय में कई संप्रभुओं के लिए स्वीकार्य हो, जो उनके प्रत्येक क्षेत्र में सीमाओं के पार इसे पूरा करने के लिए लागू हो "उसने कहा।

उन्होंने 'मनी एट ए क्रॉसरोड: पब्लिक या प्राइवेट डिजिटल मनी?' विषय पर एक पैनल चर्चा के दौरान नोट किया। कि संबंधित खतरों को अलग तरह से व्यवहार करना होगा क्योंकि जोखिम प्रत्येक उपयोगकर्ता परिदृश्य के लिए अर्थशास्त्र के आधार पर भिन्न हो सकते हैं। सीतारमण ने एक उदाहरण के रूप में नाइजीरिया का इस्तेमाल करते हुए कहा कि नाइजीरिया के लिए शामिल विनियमन और जोखिम का आवेदन बहामा से अलग होगा, जिसमें एक संपन्न पर्यटन और निवेश उद्योग है।

अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष ने अपनी अर्थव्यवस्था को स्थिर करने के श्रीलंका के प्रयासों की सराहना की

रूस के खिलाफ पश्चिमी देशों का आर्थिक मोर्चा हुआ विफल: पुतिन

विदेशी मुद्रा डॉलर एक नए उच्चतम स्तर पर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -