रूस के खिलाफ पश्चिमी देशों का आर्थिक मोर्चा हुआ  विफल: पुतिन
रूस के खिलाफ पश्चिमी देशों का आर्थिक मोर्चा हुआ विफल: पुतिन
Share:

मास्को: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने आर्थिक मामलों पर एक सरकारी बैठक में कहा कि रूस के खिलाफ पश्चिम का "आर्थिक ब्लिट्जक्रेग" दृष्टिकोण विफल हो गया है।

शिन्हुआ समाचार के अनुसार, हाल के वर्षों में रूसी अर्थव्यवस्था के लिए मुख्य नकारात्मक कारक पश्चिमी प्रतिबंधों का उद्देश्य "हमारे देश में वित्तीय और आर्थिक स्थिति को जल्दी से कमजोर करना, बाजारों में आतंक को भड़काना, बैंकिंग प्रणाली को नष्ट करना, और दुकानों में बड़े पैमाने पर माल की कमी का कारण बनना" है।

रूस ने इस "असाधारण दबाव" का विरोध किया है, क्योंकि रूबल का मूल्य फरवरी की पहली छमाही में देखे गए स्तरों पर ठीक हो गया है, और भुगतान संतुलन के चालू खाते के अधिशेष ने इस वर्ष की पहली तिमाही में 58 बिलियन अमरीकी डालर से अधिक के नए उच्च स्तर को छुआ है।

इस बीच, पुतिन ने स्वीकार किया कि रूस में उपभोक्ता कीमतें पिछले डेढ़ महीने में 9.4% बढ़ी हैं, जिससे वार्षिक मुद्रास्फीति 8 अप्रैल तक 17.5 प्रतिशत हो गई है।

दूसरी ओर, प्रतिबंधों ने मुद्रास्फीति और बेरोजगारी में वृद्धि, आर्थिक गतिशीलता को कम करने, जीवन स्तर को कम करने और बचत का अवमूल्यन करके संयुक्त राज्य अमेरिका और यूरोपीय देशों को नुकसान पहुंचाया है, पुतिन के अनुसार।

ईशनिंदा के आरोप में श्रीलंकाई नागरिक को जिन्दा जलाने वाले 6 लोगों को सजा-ए-मौत, 9 को उम्रकैद

लगातार तीन बम धमाकों से दहल उठा शिया बहुल इलाके में स्थित स्कूल, चपेट में आए कई लोग

बंगाल में नहीं थम रही सियासी हिंसा, पेड़ पर लटकती मिली भाजपा कार्यकर्ता की लाश

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -