महाराष्ट्र और गोवा में पहुंचा मानसून, भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट
महाराष्ट्र और गोवा में पहुंचा मानसून, भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट
Share:

मुंबई: लंबे इंतजार के बाद गुरुवार को दक्षिण पश्चिम मॉनसून ने गोवा और महाराष्ट्र में दस्तक दे दी है. अगले 2 दिनों में तेजी से इसके और आगे बढ़ने की संभावना है. मौसम विभाग ने आने वाले 48 घंटे में दक्षिण एवं तटीय महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में भारी वर्षा होने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है.

मीडिया से बात करते हुए मौसम विभाग के मुंबई केंद्र के उप महानिदेशक के एस होसलीकर ने बताया है कि, 'दक्षिण पश्चिम मॉनसून महाराष्ट्र पहुंच चुका है. यह हरनई (तटीय रत्नागिरि जिला), सोलापुर (दक्षिण महाराष्ट्र), रामागुंडम (तेलंगाना) और जगदलपुर (छत्तीसगढ़) के ऊपर से होकर गुजर रहा है.' मौसम विभाग ने महाराष्ट्र और गोवा के कुछ हिस्सों में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले 24 घंटों के दौरान आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, विदर्भ, मराठवाड़ा, केरल, तटीय कर्नाटक, गंगीय पश्चिम बंगाल और पूर्वोत्तर भारत के कुछ हिस्सों में मूसलाधार बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग का अनुमान है कि 14 जून तक मुंबई में भारी बारिश लोगों के लिए परेशानी खड़ी कर सकती है. होसलीकर ने कहा है कि, 'अगले 48 घंटों में महाराष्ट्र के कुछ और इलाकों में इसके आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं. भारी वर्षा की चेतावनी जारी की जाती है.'

कोरोना योद्धाओं को नहीं मिल रहा वेतन, सुप्रीम कोर्ट ने कही यह बात

कब रिफंड होंगे कैंसिल फ्लाइट टिकट के पैसे ? SC ने केंद्र को भेजा नोटिस

भारतीय शेयर बाजार में भरी गिरावट, 1190 अंक लुढ़का सेंसेक्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -