फिर जलमग्न हो सकता है दक्षिण भारत, केरल और कर्नाटक में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी
फिर जलमग्न हो सकता है दक्षिण भारत, केरल और कर्नाटक में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी
Share:

कोच्ची: उत्तर भारत में धीरे-धीरे सर्दी का आगमन हो रहा है तो दक्षिण भारत में बारिश ने एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया हैं. कर्नाटक, केरल और तमिलनाडु में निरंतर तेज बारिश हो रही है, जिसके कारण कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं. दक्षिण भारत में मंगलवार के लिए रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है, साथ ही कई स्कूलों में अवकाश का ऐलान कर दिया गया है.

मौसम विभाग की ओर से कर्नाटक के कुछ इलाकों में ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया गया है, जबकि समुद्री क्षेत्रों में रेड अलर्ट जारी किया गया है. पिछले कुछ दिनों से कर्नाटक में निरंतर बारिश हो रही है, जिसकी वजह से कुछ इलाकों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं. कर्नाटक में तेज बारिश के कारण धरवाड, बेलगावी, कलबुर्गी, विजयपुरा, बागलकोटे, शिवमोगा जैसे जिलों में हालात खराब हैं, इन इलाकों में घरों, स्कूलों में भी पानी भर गया है. इनमें से कई इलाकों में अगस्त में भी बाढ़ की वजह से हालत खराब हो गए थे. मौसम विभाग ने बताया कि बेलगावी में रविवार शाम से सोमवार सुबह तक 58.1 मिमी. बारिश रिकॉर्ड की गई है.

कर्नाटक के साथ-साथ केरल में भी बारिश को लेकर चेतावनी जारी किया गया है. केरल में रेड अलर्ट जारी है और जहां बारिश के आसार अधिक हैं वहां से लोगों को निकाला जा रहा है. समुद्री इलाकों में मछुआरों को सुरक्षित रहने की सलाह दी गई है. तिरुवनंतपुरम और समुद्री इलाके से जुड़े इलाकों में टूरिस्ट के जाने पर पाबंदी लगाई गई है.

सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में कहा, सोशल मीडिया से लोकतंत्र को खतरा

देशभर के बैंक आज हड़ताल पर, दिवाली पर चार दिन बंद रहेंगे बैंक

बंद हो चुकी इस एयरलाइन कंपनी के पूर्व सीईओ बने गोएयर में सलाहकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -