कई राज्यों में भारी बरसात का अलर्ट जारी, जानें मौसम की विस्तरित रिपोर्ट
कई राज्यों में भारी बरसात का अलर्ट जारी, जानें मौसम की विस्तरित रिपोर्ट
Share:

मौसम विभाग ने मुंबई और अन्य तटीय क्षेत्रों में भारी बरसात के बाद गुजरात और तटीय महाराष्ट्र के लिए रेड अलर्ट घोषित किया है. इसके इलावा चेतावनी के लिए ऑरेंज अलर्ट घोषित किया गया था. मंगलवार रात्रि से ही ​जिलें में भारी बरसात की वजह से कई क्षेत्रों में जलभराव हो गया है. विभाग ने गुजरात में भी गुरुवार को भारी बरसात की संभावना व्यक्त की गई है. जबकि गोवा के लिए विभाग ने ऑरेंज अलर्ट घोषित किया है. वहीं बरसात और बाढ़ जनित घटनाओं में बुधवार को भारत में 12 लोगों की मृत्यु हो गई. असम में बाढ़ से 7 लोगों की मृत्यु हो गई. उत्तराखंड में मकान गिरने से 1 गर्भवती महिला समेत 4 लोगों की मौत हो गई. महाराष्ट्र में बिजली गिरने से 1 किसान की मृत्यु हो गई.

हर रोज मिल रहे 2 लाख से ऊपर कोरोना मरीज, ताडंव मचा रहा वायरस

आधिकारिक बुलेटिन के अनुसार, बाढ़ की वजह से असम के 26 जिलों में 36 लाख लोग प्रभावित हुए हैं. असम प्रदेश आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) ने बताया है कि बाढ़ संबधित घटनाओं में अब तक 92 लोगों की मृत्यु हुई है. इसमें 66 लोगों की मृत्यु बाढ में और 26 लोगों की मृत्यु भूस्खलन में हुई है. प्रदेश का धुबरी जिला बाढ़ से सबसे अधिक प्रभावित है वहां 5.51 लाख से अधिक लोग प्रभावित हैं. इसके बाद बारपेटा में 5.30 लाख और गोलपाड़ा में लगभग 4.28 लाख लोग बाढ़ की चपेट में आ गए है. 

फिंगर-4 से पीछे नहीं हटेगा चीन ! अलर्ट हुई इंडियन आर्मी, LAC पर लगाईं तोपें

बता दे कि एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, जिला प्रशासन और स्थानीय जनता ने मिलकर बीते 24 घंटों के अंतराल में 3,991 लोगों को बचाया है, इस समय 180 नौकाओं का उपयोग किया गया. सीएम सर्बानंद सोनोवाल ने जोरहाट शहर में टियोक राजबाड़ी हायर सेकेंडरी स्कूल में बने बाढ़ राहत शिविर का निरीक्षण किया और लोगों से चर्चा की. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि उनकी गवर्नमेंट युद्धस्तर पर बाढ़ प्रभावित जनता को सभी आवश्यकत मदद प्रदान करने के लिए कार्य कर रही है.

हिन्दुस्तान में आज Vivo की X50 सीरीज का बड़ा धमाका, लॉन्च होंगे 5G फोन

OMG! मेडिकल पर दवाई लेने आए युवक ने दुकान पर ही तोड़ दिया दम

10 अगस्त को ख़त्म हो रहा सोनिया गाँधी का कार्यकाल, क्या फिर राहुल को मिलेगी पार्टी की कमान ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -