रद्द हुई बिहार में 10 हजार से ज्यादा पदों की भर्ती प्रक्रिया, बैठक में हुआ ये फैसला
रद्द हुई बिहार में 10 हजार से ज्यादा पदों की भर्ती प्रक्रिया, बैठक में हुआ ये फैसला
Share:

पटना: बिहार सरकार के राजस्व विभाग ने 2 माह पूर्व भूमि सर्वेक्षण के काम के लिए 10,101 पदों पर अमीन, कानूनगो, सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी एवं विशेष सर्वेक्षण लिपिक में सीधी नियुक्ति के लिए विज्ञापन जारी किया था तथा आवेदन आमंत्रित किए गए थे मगर अब  प्रदेश सरकार ने अचानक से सभी पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया को स्थगित कर दिया है।

खबर के अनुसार, 10101 पदों पर नियुक्ति के लिए सरकार ने जो विज्ञापन जारी किया था उसे भी रद्द कर दिया गया है। बीते दिनों बिहार कैबिनेट ने नियुक्ति की नई नियमावली को अनुमति दे दी थी, जिसके पश्चात् राजस्व विभाग ने इन पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया को निरस्त कर दिया है। अब नए सिरे से नए नियमावली के अनुसार, नियुक्ति प्रक्रिया आरम्भ करने का निर्णय लिया गया है।

नई नियमावली के मुताबिक, इन सभी पदों पर नियुक्ति के लिए प्रतियोगी परीक्षा देनी होगी जिसे अब बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद (BCECE) द्वारा संचालित किया जाएगा। BCECE शीघ्र ही इन पदों पर नियुक्ति के लिए विज्ञापन जारी करेगा जिसमें योग्य उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे तथा फिर प्रतियोगी परीक्षा होगी। मेरिट के आधार पर नियुक्ति के लिए उम्मीदवार का चयन किया जाएगा। गौरतलब है, राजस्व विभाग ने भूमि सर्वेक्षण के लिए 355 सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी, 758 कानूनगो, 8244 अमीन एवं 744 लिपिक पदों पर नियुक्ति होनी है। बता दें कि बीते दिनों राजस्व विभाग ने जो विज्ञापन निकाला था उसके अनुसार, उम्मीदवारों का नियोजन दिनांक 31 मार्च 2024 तक निर्धारित की गई थी। इसके लिए 21 अक्टूबर से 16 नवंबर के बीच विभाग ने पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन भी मंगवाया था तथा अंकों के आधार पर ही अभ्यर्थी का चयन होना था मगर मंत्रिमंडल में नई नियुक्ति नियमावली पास होने के पश्चात् सभी 10,101 पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया फिलहाल कैंसिल कर दी है।

ना शेर ना भालू और ना ही चीता... यहाँ पर हुआ 12 कुत्तों का एनकाउंटर

सम्मेद शिखरजी पर पर्यावरण मंत्रालय ने लिखा झारखंड सरकार को पत्र, की ये मांग

धीमी हुई ट्रेनों की रफ्तार! कोहरे के कारण रद्द हुई 48 ट्रेनें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -