धीमी हुई ट्रेनों की रफ्तार! कोहरे के कारण रद्द हुई 48 ट्रेनें
धीमी हुई ट्रेनों की रफ्तार! कोहरे के कारण रद्द हुई 48 ट्रेनें
Share:

नई दिल्ली: उत्तर भारत में सर्दी बढ़ने के साथ ही कोहरे का असर (Fog) भी जारी है. भारतीय रेलवे पर भी मौसम का प्रभाव नजर आ रहा है. देर रात एवं तड़के घना कोहरा छाए रहने की वजह से कई ट्रेनें प्रभावित हैं. कोहरे का प्रभाव सुपरफास्ट (Superfast) एक्सप्रेस से लेकर प्रीमियम ट्रेनों (Premium Trains) तक पर नजर आ रहा है.

देश के कई प्रदेशों से दिल्ली आने वाली ट्रेनों अपने निर्धारित वक़्त से बहुत देरी से चल रही हैं. कोहरे की वजह से आज (शनिवार), 24 दिसंबर को भी कई महाबोधि एक्सप्रेस, पुरुषोत्तम एक्सप्रेस समेक कई ट्रेनें लेट चल रही हैं, जबकि प्रातः 9.30 बजे तक के अपडेट के अनुसार, उत्तर रेलवे की 48 ट्रेनों को कोहरे की वजह से कैंसिल कर दिया गया है. रेलवे अफसरों का कहना है कि कोहरे की स्थिति में सुधार होने के साथ ही ट्रेनों के लेट होने का वक़्त भी घट सकता है.

Trains Running Late Position Today 24 December 2022:-
* ओडिशा के पुरी से चल कर नई दिल्ली आने वाली ट्रेन संख्या 12801 पुरुषोत्तम एक्सप्रेस अपने तय वक़्त से देरी से चल रही है. इसी प्रकार बिहार के गया से नई दिल्ली आने वाली गाड़ी संख्या 12397 महाबोधि एक्सप्रेस 01.30 घंटे की देरी से चल रही है. वहीं, गाड़ी संख्या 15014 काठगोदाम-जैसलमेर एक्सप्रेस भी देरी से चल रही है. 

* यूपी में अयोध्या कैंट से बाराबंकी, लखनऊ, सहारनपुर होते हुए दिल्ली आने वाली 14205 एक्सप्रेस 02.35 घंटे की देरी से चल रही है. गाड़ी संख्या 2615 चेन्नई-नई दिल्ली एक्सप्रेस अपने निर्धारित वक़्त से 2.30 घंटे लेट जबकि रायगढ़ निजामुद्दीन एक्सप्रेस 3 घंटे री देरी से चल रही है.

* मौसम विभाग के मुताबिक, आज प्रातः पंजाब, नॉर्दन राजस्थान, हरियाणा, उत्तर प्रदेश के कुछ क्षेत्रों एवं दिल्ली में कोहरे की चादर देखने को मिली. जिसकी वजह से विजिबिलिटी काफी कम दर्ज की गई. IMD के अनुसार, बहुत घना कोहरा होने पर दृश्यता 0 से 50 मीटर के बीच होती है. वहीं, घना कोहरा होने पर दृश्यता 51 से 200 मीटर, मध्यम कोहरा होने पर 201 से 500 मीटर एवं हल्का कोहरा होने पर 501 से 1,000 के बीच दर्ज का जाती है.

'गंदी फिल्म बनाने वाली लड़की ने किया परेशान', तंग आकर बेटी-दामाद ने खाया जहर

केरल: सबरीमाला से दर्शन कर लौट रहे भक्तों के साथ हादसा, खाई में गिरी कार, 8 की मौत

उद्धव गुट को बड़ा झटका, शिंदे गुट में शामिल हुआ ये नेता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -