ना शेर ना भालू और ना ही चीता... यहाँ पर हुआ 12 कुत्तों का एनकाउंटर
ना शेर ना भालू और ना ही चीता... यहाँ पर हुआ 12 कुत्तों का एनकाउंटर
Share:

बेगूसराय: बिहार के बेगूसराय में आदमखोर हुए कुत्तों का नष्ट किया जा रहा है। शुक्रवार को बेगूसराय में ऐसे ही 12 कुत्तों को गोली मारी गई। पटना से आए शार्प शूटर्स ने कुत्तों का एनकाउंटर किया। इन कुत्तों के हमले में अब तक 10 महिलाओं की जान जा चुकी है। इसी दिसंबर महीने में कुत्तों के हमले में चार महिलाओं की जान जा चुकी थी। निरंतर बढ़ते हमलों के पश्चात् प्रशासन ने कुत्तों को मारने का आदेश जारी किया एवं शार्प शूटर्स की सहायता से इनका खात्मा करा रहा है।

दरअसल बछवारा प्रखंड के लगभग आधा दर्जन पंचायतों में बीते 10 महीने से कुत्तों का आतंक चरम पर था तथा अब तक लगभग 10 महिलाओं को कुत्तों ने चौर इलाके में नोच-नोच कर मार डाला। इस क्षेत्र के रहने वाले लोग जब काम के लिए निकलते तो कुत्ते उन पर हमला करते। इन कुत्तों ने दर्जनभर व्यक्तियों को काट कर जख्मी भी किया। कहा जा रहा कि दिसंबर महीने में ही आदमखोर कुत्तों के हमले में 4 महिलाएं अपनी जान गंवा चुकी थी। तत्पश्चात, जिला प्रशासन पूरे मामले पर संज्ञान लिया तथा पटना से वन एवं पर्यावरण विभाग के शूटर भेजने की अपील की। फिर शुक्रवार को शूटर शक्ति कुमार के नेतृत्व में तीन सदस्यीय टीम बेगूसराय पहुंची।

वही शूटर्स ने शुक्रवार को बछवाड़ा प्रखंड के कदराबाद, अरवा एवं बछवाड़ा गांव के बहियार में एक दर्जन आदमखोर कुत्तों को गोली मारी। शूटर्स का निशारा इतना सटीक था कि 100 मीटर की दूसरी से भी निशाना लगाकर कुत्तों को मार दिया गाय। इस के चलते गांव के लोगों ने भी टीम की सहायता की। इधर टीम को देखकर गांव की ओर भागने का प्रयास करने वाले कुत्तों को गांव के लोगों ने वापस खुले मैदान में खदेड़ा। तत्पश्चात, टीम ने निशाना साध कर गोली चलाई तथा कुत्ते मारे गए, यह पूरा ऑपरेशन तेघड़ा एसडीओ राकेश कुमार और डीएसपी रविंद्र मोहन प्रसाद के नेतृत्व में चलाया जा रहा है। SDO राकेश कुमार ने बताया कि शुटर की टीम कुत्तों को मार रही है। अब तक एक दर्जन कुत्तों को मारा गया है। ऑपरेशन अभी 2-3 दिनों तक चलेगा। आदमखोर कुत्ते को मार कर व्यक्तियों को राहत दी जाएगी। कुत्तों के खात्मे पर इनके आतंक से परेशान गांव के लोगों ने चैन की सांस ली। गांव के लोगों ने कहा कि हर रोज इनके हमले का डर लगा रहता था। 10 महिलाओं की जान इन कुत्तों के हमले में गई है। दर्जनभर लोगों को बुरी तरह से नोचा दिया था। अब जिला प्रशासन के आदेश से इन कुत्तों को मारा जा रहा है। 

सम्मेद शिखरजी पर पर्यावरण मंत्रालय ने लिखा झारखंड सरकार को पत्र, की ये मांग

धीमी हुई ट्रेनों की रफ्तार! कोहरे के कारण रद्द हुई 48 ट्रेनें

शादीशुदा हिन्दू लड़की से इमरान ने बनाए अवैध संबंध, लव जिहाद का ये मामला कर देगा हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -