देश भर में बढ़ता जा रहा है रिकवरी का आंकड़ा, जल्द मिल सकता है कोरोना से निजात

नई दिल्ली: बीते कुछ दिनों से लगातार कोरोना के आतंक से आज हर कोई हार गया है, और इस वायरस के कारण आज न जाने ऐसे कितने लोग जिन्होंने अपनी जान खो दी है. वहीं भारत में कोविड संक्रमण के केस में हर रोज इजाफा देखा जा रहा है। रविवार को कोविड से संक्रमित लोगों का आंकड़ा 47 लाख को पार हो चुका है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में कोविड के 94,372 नए केस सामने आए।  

देश में बढ़ रहा रिकवरी रेट: भारत में कोविड-19 के केस में वृद्धि जारी है, लेकिन इससे ठीक होने वाले मरीजों का आंकड़ा भी उसी रफ्तार से तेज रही है। मई से सितंबर के बीच कोविड से ठीक होने वाले मरीजों का आंकड़ा 50 हजार से बढ़कर 36 लाख हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी सूचना दी है। 

स्वास्थ्य विभाग ने कहा है कि भारत में कोरोना वायरस रिकवरी मई में 50,000 थी, जो सितंबर में 36 लाख से ज्यादा हो गया है। हर दिन 70,000 से अधिक मरीज इस बीमारी से रिकवर रहे हैं। भारत में रिकवरी रेट सक्रिय केस की तुलना में 3.8 गुना है। मंत्रालय ने कहा , उच्च और आक्रामक टेस्ट के माध्यम से प्रारंभिक पहचान करना, त्वरित निगरानी और मानकीकृत उच्च गुणवत्ता वाले नैदानिक देखभाल की सहायता से इन उत्साहजनक परिणाम पाए गए है।

  एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा से मिलने के लिए युवती ने किया ऐसा काम, किया सभी को हैरान

'द फैमिली मैन' के सेकंड सीज़न की डबिंग हुई आरम्भ, मनोज बाजपेयी ने की ये फोटो शेयर

यूपी के पांच पुलिसकर्मियों को किया गया सस्पेंड, ये है कारण

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -