ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए केंद्र के पैर छूने को भी तैयार स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे
ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए केंद्र के पैर छूने को भी तैयार स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे
Share:

मुंबईः महाराष्ट्र में कोविड-19 मामलों में दिन पर दिन वृद्धि होती चली जा रही है। ऐसे में यहाँ मेडिकल ऑक्सीजन की गंभीर कमी भी देखने को मिल रही है। अब इन सभी के बीच राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने एक बयान दिया है। बीते कल यानी गुरुवार को दिए गए बयान में उन्होंने कहा, 'अगर जीवनरक्षक गैस की आवश्यक आपूर्ति में मदद मिलती है तो राज्य सरकार, केंद्र के पैर छूने को भी तैयार है।' इसके अलावा उन्होंने पत्रकारों से हुई बातचीत में यह भी कहा कि, "राज्य सरकार लोगों की जान बचाने के लिए सब कुछ करने को तैयार है। हम काफी विनम्रता से अनुरोध कर रहे हैं..। यहां तक कि ऑक्सीजन की आवश्यक मात्रा के लिए केंद्र के पैर छूने को भी तैयार हैं।"

आगे उन्होंने कहा, ''राज्यों के बीच ऑक्सीजन के वितरण का अधिकार केंद्र सरकार के हाथों में है। उन्हें अपने अधिकारों का उपयोग करना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि महाराष्ट्र को अधिक ऑक्सीजन मिले।" इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि, 'केंद्र को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि ऑक्सीजन ले जाने वाले टैंकरों को ' ग्रीन कोरिडोर ' उपलब्ध हो ताकि वे शीघ्र गंतव्य पर पहुंच सकें। मैं केंद्र से बार-बार यह अनुरोध कर रहा हूं।'

वहीं अगर महाराष्ट्र में छाने वाले कोरोना कहर के बारे में बात करें तो यहाँ बीते गुरुवार को कोरोना संक्रमण के 67 हजार 13 नए मामले सामने आए हैं। वहीं बताया जा रहा है कि कोविड-19 से 568 लोगों की मौत हुई है। हाल ही में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने एक बयान दिया है जिसके तहत, अब तक राज्य में कुल 40 लाक 94 हजार 840 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है जबकि संक्रमण से कुल 62,479 लोगों की मौत हुई है।

सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना के हालात को बताया राष्ट्रीय आपातकाल, वेदांत की याचिका पर आज सुनवाई

सोरेन सरकार का बड़ा ऐलान- 1 मई से 18 उम्र से अधिक वाले सभी लोगों को लगेगी मुफ्त वैक्सीन

एजाज के धर्म पर बोलीं पवित्रा पुनिया- 'मेरी माँ परेशान।।।'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -