'कविताएं कम, इतिहास ज़्यादा पढ़ें', जयराम रमेश के हमले पर बोले सिंधिया
'कविताएं कम, इतिहास ज़्यादा पढ़ें', जयराम रमेश के हमले पर बोले सिंधिया
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के सीनियर नेता जयराम रमेश एवं भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। बुधवार को दिन में कांग्रेस नेता ने सिंधिया एवं गुलाम नबी आजाद पर हमला करते हुए ट्वीट किया कि गुलाम नबी आजाद एवं ज्योतिरादित्य सिंधिया दोनों ही कांग्रेस सिस्टम और पार्टी नेतृत्व के बड़े लाभभोगी रहे हैं, मगर अब हर बीतते दिन के साथ, वे प्रमाण देते हैं कि इस उदारता के वे योग्य नहीं थे। वे अपना असली चरित्र दिखा रहे हैं, जिसे उन्होंने इतने लंबे वक़्त तक छुपा कर रखा था। जयराम रमेश के सिलसिलेवार हमलों के पश्चात् ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पलटवार किया।

उन्होंने भी ट्विटर पर जवाब दिया- मुंह में राम बगल में छुरी! आपके ऐसे वक्तव्य स्पष्ट दर्शाते है कि कितनी मर्यादा व विचारधारा कांग्रेस में बची है। वैसे भी आप सिर्फ स्वयं के प्रति समर्पित हैं; इसी से आपकी राजनीति जीवित है। मैं और मेरा परिवार हमेशा जनता के प्रति जवाबदेह रहे हैं। तत्पश्चात, जयराम रमेश ने एक और ट्वीट किया और लिखा- क्या वह झांसी की रानी पर सुभद्रा कुमारी चौहान की अमर कविता भूल गए हैं?

वही इस पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर जवाब दिया- कविताएं कम और इतिहास अधिक पढ़ें। उन्होंने (मराठों ने) दिल्ली साम्राज्य को जीता। मराठा ब्रिटिश वर्चस्व को चुनौती देने के लिए बने रहे, किन्तु मराठा शक्ति ग्वालियर के महादजी सिंधिया की मृत्यु के पश्चात् टुकड़ों में बंट गई। मराठों ने 1782 में दक्षिण में अंग्रेजों को पराजित किया। उत्तर में ग्वालियर के सिंधिया का प्रभुत्व था तथा दिल्ली के गरीब असहाय सम्राट को नियंत्रित किया।

मनीष कश्यप पर तमिलनाडु पुलिस ने लगाया NSA, जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका

'कांग्रेस सरकार से उम्मीद थी, लेकिन मिला नहीं, आपने सम्मान दिया..', पद्मश्री मिलने पर बोले रशीद अहमद

भारत की रफ़्तार पर कौन लगाना चाह रहा ब्रेक ? अब आंध्र में वंदे भारत एक्सप्रेस पर हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -