सेंसेक्स 500 अंक से अधिक चढ़ा, निफ्टी 17,614 अंक के पार

भारतीय रिज़र्व बैंक द्वारा अपनी बेंचमार्क ऋण दर को स्थिर रखने और यह कहने के बाद कि वह अपनी अनुकूल स्थिति बनाए रखेगा, इक्विटी बेंचमार्क सेंसेक्स ने गुरुवार को सुबह के सत्र में 512 अंकों से अधिक की छलांग लगाई।

एक उच्च नोट पर दिन की शुरुआत करने के बाद, बीएसई सूचकांक आरबीआई एमपीसी के फैसले के बाद 512.58 अंक या 0.88 प्रतिशत की बढ़त के साथ 58,978.55 अंक तक बढ़ गया। इसी तरह, निफ्टी 150.20 अंक या 0.86 प्रतिशत बढ़कर मध्य सत्र के सौदे पर 17,614 पर पहुंच गया।

RBI के परिणाम के तुरंत बाद, पावर ग्रिड, HDFC बैंक, कोटक बैंक, टाटा स्टील, इंफोसिस, SBI और एक्सिस बैंक सेंसेक्स पैक में लगभग 2 प्रतिशत की बढ़त के साथ सबसे अधिक लाभ में रहे। दूसरी तरफ मारुति, भारती एयरटेल और एशियन पेंट्स हारे हुए लोगों में शामिल हैं।

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने गुरुवार को बेंचमार्क ब्याज दर को 4 प्रतिशत पर छोड़ दिया, यह दर्शाता है कि यह बढ़ती मुद्रास्फीति के मद्देनजर अपनी अनुकूल मुद्रा बनाए रखेगा।

आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास की अगुवाई वाली मौद्रिक नीति समिति (एमपीसी) ने लगातार दसवीं बार यथास्थिति बनाए रखी है। चालू वित्त वर्ष के लिए, RBI ने अपने विकास दर के अनुमान को 9.2% और मुद्रास्फीति को 5.3% पर रखा है।

पहुँचे चाँद से भी आगे नीली डोज के साथ

दक्षिण कोरियाई अर्थव्यवस्था आर्थिक चुनौतियों का सामना कर रही है

जैसा ही भारत में रिफाइनर अपनी खरीद बढ़ाते हैं, तेल की कीमतों में इजाफा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -