आरबीआई मौद्रिक नीति का परिणाम आज
आरबीआई मौद्रिक नीति का परिणाम आज
Share:

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के गवर्नर शक्तिकांत दास आज सुबह 10 बजे से मौद्रिक नीति वक्तव्य की घोषणा कर रहे हैं। भारतीय रिजर्व बैंक की पोस्ट-पॉलिसी प्रेस कॉन्फ्रेंस आज 12 बजे के लिए निर्धारित है, आरबीआई ने कहा। 3-दिवसीय RBI द्विमासिक नीति बुधवार से है और राज्यपाल की अध्यक्षता वाली छह सदस्यीय MPC के परिणाम आज MPC के फैसलों की घोषणा करेंगे।

अक्टूबर में अपनी पूर्ववर्ती नीतिगत बैठक में, सेंट्रल बैंक ने बढ़े हुए खुदरा मुद्रास्फीति के मद्देनजर प्रमुख रेपो दर को अपरिवर्तित रखा था जो लगातार अपने आराम स्तर से ऊपर बना हुआ है। आरबीआई की मौद्रिक नीति समिति से मोटे तौर पर ब्याज दरों को छोड़ने की उम्मीद की जा रही है, जो लगातार उच्च मुद्रास्फीति और सितंबर तिमाही में उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन कर रही है।

मुद्रास्फीति इस वर्ष मार्च के दौरान हर महीने आरबीआई के अनिवार्य 2 प्रतिशत -6 प्रतिशत लक्ष्य सीमा के ऊपरी छोर से लगातार ऊपर बनी हुई है, जबकि कोर मुद्रास्फीति भी चिपचिपा बनी हुई है। विशेषज्ञों के अनुसार, जिद्दी खुदरा मुद्रास्फीति, जो लगभग 4 प्रतिशत के आरबीआई के आराम स्तर से ऊपर बनी हुई है, आज केंद्रीय बैंक ब्याज दर को कम करने से बचना होगा।

एसएंडपी डाओ जोंस इंडेक्स 2021 में लॉन्च करेगा क्रिप्टो-मुद्रा सूचकांक

केनरा बैंक के ग्राहकों के लिए बढ़ी खबर, बढ़ी FD की ब्याज दरें

शेयर बाजार में हुआ इजाफा, सेंसेक्स-निफ्टी में इतने अंको की हुई बढ़त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -