RBI ने एचडीएफसी बैंक को नए क्रेडिट कार्ड जारी करने पर लगाई रोक
RBI ने एचडीएफसी बैंक को नए क्रेडिट कार्ड जारी करने पर लगाई रोक
Share:

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने एचडीएफसी बैंक से कहा है कि वह डिजिटल बिजनेस जनरेटिंग गतिविधियों और नए क्रेडिट कार्ड ग्राहकों की सोर्सिंग के सभी लॉन्च को अस्थायी रूप से बंद करे। एचडीएफसी बैंक ने एक नियामक फाइलिंग में कहा, केंद्रीय बैंक ने पिछले दो वर्षों में बैंक की इंटरनेट बैंकिंग/मोबाइल बैंकिंग/भुगतान उपयोगिताओं में बंदी की कुछ घटनाओं से संबंधित एचडीएफसी बैंक लिमिटेड को 2 दिसंबर, 2020 का एक आदेश जारी किया है, जिसमें प्राथमिक डेटा केंद्र में बिजली की विफलता के कारण 21 नवंबर, 2020 को बैंक की इंटरनेट बैंकिंग और भुगतान प्रणाली में हाल ही में की गई बंदी शामिल है ।

एचडीएफसी बैंक ने कहा कि इसके अलावा आदेश में बैंक बोर्ड को खामियों की जांच करने और जवाबदेही तय करने का निर्देश दिया गया है। पिछले दो वर्षों में, बैंक ने अपने आईटी सिस्टम बनाने के लिए कई उपाय किए हैं और शेष राशि को बंद करने के लिए जल्दी से काम करना जारी रखेगा और इस संबंध में नियामक के साथ जुड़ना जारी रखेगा।

इसमें कहा गया है कि बैंक ने हमेशा अपने ग्राहकों को निर्बाध डिजिटल बैंकिंग सेवाएं प्रदान करने का प्रयास किया है। बैंक अपने डिजिटल बैंकिंग चैनलों पर हाल की बंदी को हल करने के लिए सचेत, ठोस कदम उठा रहा है और अपने ग्राहकों को आश्वस्त करता है कि उसे उम्मीद है कि मौजूदा पर्यवेक्षी कार्रवाइयों का उसके मौजूदा क्रेडिट कार्ड, डिजिटल बैंकिंग चैनलों और मौजूदा परिचालनों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

कृषि कानूनों का विरोध तेज, प्रकाश सिंह बादल-ढींढसा ने लौटाया पद्म सम्मान

एडमिरल करमबीर सिंह बोले - LAC पर हर स्थिति से निपटने को तैयार है इंडियन आर्मी

ममता बोलीं- तीनों कृषि कानून फ़ौरन वापस ले सरकार, वरना बंगाल में बड़ा आंदोलन खड़ा होगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -