कृषि कानूनों का विरोध तेज, प्रकाश सिंह बादल-ढींढसा ने लौटाया पद्म सम्मान
कृषि कानूनों का विरोध तेज, प्रकाश सिंह बादल-ढींढसा ने लौटाया पद्म सम्मान
Share:

अमृतसर: कृषि कानूनों के खिलाफ देश में किसानों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है. पंजाब के पूर्व सीएम और शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के दिग्गज नेता प्रकाश सिंह बादल ने कृषि कानूनों के विरोध में अपना पद्म विभूषण सम्मान वापस कर दिया है.  प्रकाश सिंह बादल ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को लगभग तीन पन्ने की चिट्ठी लिखते हुए कृषि कानूनों का विरोध किया, किसानों पर एक्शन की निंदा की और इसी के साथ अपना सम्मान वापस दिया.

अपना पद्म विभूषण लौटाते हुए पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल ने लिखा कि, ‘मैं इतना गरीब हूं कि किसानों के लिए कुर्बान करने के लिए मेरे पास कुछ और नहीं है, मैं जो भी हूं किसानों के कारण हूं. ऐसे में यदि किसानों को अपमान हो रहा है, तो किसी किस्म का सम्मान रखने का कोई फायदा नहीं है’।  प्रकाश सिंह बादल ने लिखा कि किसानों के साथ जिस तरह का धोखा किया गया है, उससे उन्हें बहुत दुख पहुंचा है. किसानों के आंदोलन को जिस तरह से गलत तरीके से पेश किया जा रहा है, वो दर्दनाक है.

केवल प्रकाश सिंह बादल ही नहीं बल्कि अकाली दल के नेता रहे सुखदेव सिंह ढींढसा अभी अपना पद्म भूषण सम्मान भारत सरकार को वापस करेंगे. आपको बता दें कि इससे पहले भी बादल परिवार की तरफ से कृषि कानूनों का बड़ा विरोध किया गया था. हरसिमरत कौर बादल ने केंद्रीय मंत्री के पद से त्यागपत्र दे दिया था और केंद्र के नए कानूनों को किसानों के साथ बड़ा धोखा करार दिया था. महज यही नहीं सुखबीर बादल ने अकाली दल के NDA से अलग होने का ऐलान करते हुए पंजाब के चुनावों में अकेला लड़ने की बात कही थी.

नव भारत वेंचर्स ने टाटा स्टील की शाखा के साथ समझौते पर किए हस्ताक्षर

नवंबर में 53.7 पर पीएमआई की सेवाएं, 9 महीने में पहली बार हुई नौकरियों में वृद्धि

एनएसई ने शुरू किया पहला एग्री कमोडिटी फ्यूचर्स कॉन्ट्रैक्ट

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -