ममता बोलीं- तीनों कृषि कानून फ़ौरन वापस ले सरकार, वरना बंगाल में बड़ा आंदोलन खड़ा होगा
ममता बोलीं- तीनों कृषि कानून फ़ौरन वापस ले सरकार, वरना बंगाल में बड़ा आंदोलन खड़ा होगा
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने मांग की है कि केंद्र सरकार को फ़ौरन नए कृषि कानूनों का वापस लेना चाहिए. दरअसल, बंगाल में अब तृणमूल कांग्रेस (TMC) इन कानूनों के खिलाफ मैदान में उतरने का मन बना रही है. ममता बनर्जी ने इसके लिए शुक्रवार को पार्टी की बड़ी बैठक बुलाई है. 

उल्लेखनीय है कि कृषि कानूनों के खिलाफ उत्तर भारत में किसान लगातार आंदोलन कर रहे हैं, जिनका अब TMC सुप्रीमो ममता ने भी समर्थन कर दिया है. ममता बनर्जी ने कहा कि वे किसान और खेती को लेकर बेहद चिंतित हैं, केंद्र सरकार को इन कानूनों को फ़ौरन वापस लेना चाहिए. ममता ने चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि ऐसा नहीं होता है तो बंगाल और देश के अन्य हिस्सों में बड़ा आंदोलन खड़ा होगा. ममता बोलीं कि वो शुरू से ही इन कानूनों का विरोध कर रही हैं. 

ममता के अनुसार, चार दिसंबर को TMC की बैठक है. जिसमें किसानों के लिए लाए गए नए कानूनों पर विचार-विमर्श किया जाएगा, जिसके बाद आंदोलन की तैयारी तेज होगी। ममता ने कहा है कि हमारी एक ही मांग है कि सरकार कानून को वापस ले ले. ममता ने केंद्र पर आरोप लगाते हुए कहा कि आज दिल्ली सरकार सबकुछ बेच रही है. एयर इंडिया, कोल इंडिया, BSNL सहित ढेरों  सरकारी संपत्तियों को बेच दिया गया है. हम इसका विरोध करते रहे है, ये सब देश की संपत्ति है ना कि भाजपा की निजी संपत्ति है.

जनवरी में अपनी पार्टी बनाएँगे 'थलाइवा', साल के अंतिम दिन करेंगे बड़ा ऐलान

धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार हुए लोकतंत्र समर्थक कार्यकर्ता जिमी लाइ

'पिज्जा हट' की शुरुआत करने वाले फ्रैंक कार्नी का निधन, कारोबार के लिए माँ से उधार लिए थे 600 डॉलर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -