एडमिरल करमबीर सिंह बोले - LAC पर हर स्थिति से निपटने को तैयार है इंडियन आर्मी
एडमिरल करमबीर सिंह बोले - LAC पर हर स्थिति से निपटने को तैयार है इंडियन आर्मी
Share:

नई दिल्ली: लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) पर तनाव कम होने का नाम नहीं ले रहा है. वहीं, इंडियन आर्मी भी हर स्तर पर चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) को जवाब देने के लिए तैयार है. इसी बीच भारतीय नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह ने गुरुवार को कहा है कि हम चीनी सेना की हर हरकत पर नजर रखे हुए हैं.

नेवी चीफ एडमिरल करमबीर सिंह का कहना है कि लद्दाख में यथास्थिति को बदलने की चीनी सेना की कोशिश ने सुरक्षा परिदृश्य को बदल दिया है. हम LAC पर चीन की हरकत और कोरोना जैसी दोहरी चुनौती से जंग लड़ रहे हैं. इंडियन नेवी दोनों चुनौतियों से निपटने के लिए तैयारी है. नेवी चीफ करमबीर सिंह ने अपनी सालाना प्रेस वार्ता के दौरान कहा है कि कोरोना और LAC पर यथास्थिति को बदलने का चीनी प्रयास हमारे समक्ष दोहरी चुनौती है. इन दोनों चुनौतियों का सामना करने के लिए नेवी तैयार है.

उन्होंने कहा कि यदि चीन सीमा का उल्लंघन करता है तो इस स्थिति से निपटने के लिए हमारे पास एक SOP है. उन्होंने कहा कि एडमिरल करमबीर सिंह ने कहा कि दो प्रीडेटर ड्रोन लीज पर लिए गए हैं और वे हमारी निगरानी क्षमता में इजाफा कर रहे हैं. इन प्रीडेटर ड्रोन से निरंतर 34 घंटे की निगरानी की जा सकती है. यदि पूर्वोत्तर में सेना को प्रीडेटर ड्रोन की आवश्यकता महसूस होती है, तो हम इस पर विचार कर सकते हैं.

नव भारत वेंचर्स ने टाटा स्टील की शाखा के साथ समझौते पर किए हस्ताक्षर

नवंबर में 53.7 पर पीएमआई की सेवाएं, 9 महीने में पहली बार हुई नौकरियों में वृद्धि

एनएसई ने शुरू किया पहला एग्री कमोडिटी फ्यूचर्स कॉन्ट्रैक्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -