चीन से आता है जवानों के बुलेट प्रूफ जैकेट का कच्चा माल, नीति आयोग ने की इम्पोर्ट पर बैन की मांग
चीन से आता है जवानों के बुलेट प्रूफ जैकेट का कच्चा माल, नीति आयोग ने की इम्पोर्ट पर बैन की मांग
Share:

नई दिल्ली: देश के वीर सैनिकों के लिए इस्तेमाल होने वाली बुलेट प्रूफ जैकेट बनाने के लिए आवश्यक सामान या कच्चा माल भी चीन से इम्पोर्ट किया जाता है. इसको लेकर अब सवाल उठने लगे हैं. नीति आयोग के एक सदस्य वी.के. सारस्वत ने इस पर विरोध जताते हुए कहा कि चीन से इस आयात पर रोक लगनी चाहिए.

नीति आयोग के सदस्य सारस्वत ने कहा कि चीन से बुलेट प्रूफ जैकेट बनाने का जो कच्चा माल आता है, उसकी 'गुणवत्ता लगातार एक समान नहीं रहती.' न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, सारस्वत ने कहा है कि, 'हमारी समिति ने बहुत स्पष्ट सिफारिश की थी कि हमें जितनी जल्दी संभव हो स्वदेशी सामान का उपयोग करना चाहिए और जहां स्वदेशी सामान न हो, आयात आवश्यक है, वहां चीन से इम्पोर्ट से हमें बचना चाहिए क्योंकि उनकी गुणवत्ता लगातार एक जैसी नहीं रहती.'

आपको बता दें कि सीमा पर चीनी सेना के साथ हिंसक संघर्ष में हमारे देश के 20 जवान शहीद हो गए हैं. ऐसे में देश में चीन विरोधी राष्ट्रवाद अपने चरम पर है. चीनी सामान के बहिष्कार और चीन से आने वाले इम्पोर्ट को कम करने की बात हो रही है. ऐसे में लोगों को यह जानकर हैरानी हुई है कि हमारे जवानों के लिए भारतीय कंपनियां जो बुलेट प्रूफ जैकेट बनाती हैं, उसके लिए कच्चा माल या आवश्यक सामान भी चीन से आयात होता है. इसलिए इस आयत पर रोक लगाने की मांग की जा रही है.

आसान होगा हवाई सफर ! Air India करने जा रही है ये काम

आतंकीयों का सेना ने जंगल में किया पीछा, हेलीकॉप्टर और ड्रोन की मदद से की तलाशी

कोरोना की चपेट में आए पुजारी, मंदिर को किया गया सील

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -