रवि पुष्य संयोग - धन-वर्षा के लिए खास होता है रवि पुष्य संयोग
रवि पुष्य संयोग - धन-वर्षा के लिए खास होता है रवि पुष्य संयोग
Share:

शास्त्रों में पुष्य-नक्षत्र को सभी नक्षत्रों में सर्वश्रेष्ठ माना जाता है. इस नक्षत्र का फल पुण्यदायी और तुरंत फल देने वाला होता है. वैसे तो आप सभी जानते ही होंगे कि पुष्य नक्षत्र के देवता बृहस्पति हैं इसलिए इस दिन पीली धातु जैसे सोना आदि खरीदना अत्यंत शुभ होता है. इस बार 20 मई को रवि पुष्य संयोग नक्षत्र पड़ रहा है. इस नक्षत्र में खरीददारी करने का विशेष महत्व होता है. इस दिन मंत्रोचार करने से तुरंत फल प्राप्त होते हैं.यदि आपल जीवन में धन वर्षा चाहते है तो आप इन उपायों को कर सकते है.  

1. रवि-पुष्य के इस शुभ महासंयोग में दक्षिणावर्ती शंख लेकर उसमे जल भरकर माता लक्ष्मी को चढ़ाने और उनके पास रखने से देवी अन्नपूर्णा प्रसन्न होती हैं तथा शुभ-फल प्राप्त होता है.
2. रविवार को प्रातः जल्दी उठकर रवि-पुष्य के शुभ योग में स्नान आदि करके तत्पश्चात सूर्य को तांबे के लोटे में कुंकुम तथा लाल रंग के फूल मिलाकर अर्घ्य देना शुभदायक होता है. 


3.  रवि-पुष्य संयोग के समय मां लक्ष्मी की पूजा करते हुए चांदी का सिक्का रखना चाहिए और बाद में इसे तिजोरी में रखने से धन लाभ होता है.
4. आपकी धन सम्बन्धी परेशानियों के समाधान के लिए रवि-पुष्य नक्षत्र में कमलगट्टे की माला पर महालक्ष्मी मंत्र - "ॐ श्रीं ह्रीं श्रीं कमले कमलालये प्रसीद प्रसीद ॐ श्रीं ह्रीं श्रीं महालक्ष्मयै नम:" का 108 बार जाप करने से माँ लक्ष्मी प्रसन्न होती है और धन-लाभ का वरदान देती है.

रवि पुष्य संयोग - इस संयोग में इन वस्तुओं के दान से मनोकामना होती है पूरी

इस तरह अपने गुस्सैल स्वभाव पर पाएं जीत

समृद्धि के लिए इस तरह लगाएं घर में गणेश जी तस्वीर

तलवे पर यह निशान बना सकता है आपको कंगाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -