इस तरह अपने गुस्सैल स्वभाव पर पाएं जीत

शास्त्रों में ऐसा कहा गया है कि गुस्से और क्रोध के वश में आकर व्यक्ति अपने सोचने की क्षमता खो देता है. ज़रा सी बात पर गुस्सा और चिड़चिड़ा-पन कभी- कभी आपके आसपास रहने वाले को भी आपसे दूर कर देता है. अगर आपको भी ऐसा कुछ होता है तो यह बड़ी समस्या है और भविष्य में आपको काफी नुकसान पहुंचा सकती है.क्रोध का अंत हमेशा पछतावे से ही होता है.ऋषियों ने भी क्रोध से दूर रहने की बात कही है. फेंगशुई में बताये गए इन उपायों के द्वारा आप अपनी इस ख़ामी पर विजय प्राप्त कर सकते है. 

घर में और गार्डन में हरे-भरे पौधे लगाएं, आस पास हरियाली से मन में शांति और सकारात्मक भावना का संचार होता है. घर में सूर्य की रोशनी और प्राकृतिक हवा के अंदर आने से मन में नकारात्मक भावों का नाश होता है और स्वभाव में भी नरमी आती हैं. आप घर में डेकोरेशन के नाम पर बहुत सारी चीज़ो को जमाते है पर क्रिस्टल पेंसिल लाकेट लेन से घर में नयी ऊर्जा के संचार के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं.


माना जाता है कि दही को शक्कर के साथ खाने से क्रोध पर लगाम लगती है. क्रोध को शांत करने के लिए नियमित रूप से भगवान गणेश की पूजा करना चाहिए. घर में लाल रंग के फूल दक्षिण दिशा और पीले रंग के फूल दक्षिण-पश्चिम या उत्तर-पूर्व दिशा में लगाकर रखना चाहिए इससे घर का वातावरण खुशनुमा बनता है. घर में लाफिंग बुद्धा की मूर्ति लाना चाहिए और ड्राइंग रूम या लॉबी में मुख्यद्वार के सामने इनका मुंह करके रखना चाहिए. 

समृद्धि के लिए इस तरह लगाएं घर में गणेश जी तस्वीर

तलवे पर यह निशान बना सकता है आपको कंगाल

RAMZAN 2018 - नॉर्वे में क्यों रखा जाता है ज्यादा समय का रोज़ा

जेब में रुमाल रखने से चमकेगी आपकी किस्मत

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -