रसमलाई खाना मेहमानों को पड़ा भारी, एक साथ दर्जनों हुए अस्‍पताल में भर्ती
रसमलाई खाना मेहमानों को पड़ा भारी, एक साथ दर्जनों हुए अस्‍पताल में भर्ती
Share:

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के पिपराइच के एक मैरेज हाउस में रविवार रात विवाह कार्यक्रम के चलते दूषित रसमलाई खाने से 60 से ज्यादा लोग बीमार पड़ गए। उल्टी-दस्त के साथ चक्कर आने लगे। एक-एक कर लोग मैरेज हाउस में दर्द से तड़पने लगे। सीएचसी से 35 रोगियों को गंभीर हालत में जिला चिकित्सालय एवं बीआरडी मेडिकल कॉलेज में रेफर किया गया है। फूड पॉयजनिंग के शिकार लोगों में महिलाओं एवं बच्चों का आँकड़ा सर्वाधिक है।

पिपराइच संवाद के अनुसार, गोदावरी मैरेज हाउस में गोपालपुर के एक परिवार की बेटी का रविवार रात विवाह कार्यक्रम चल रहा था। बारात महराजगंज के बनकटिया से आई थी। खबर है कि रात लगभग 9 बजे रसमलाई खाने के बाद बारातियों और घरातियों को परेशानी आरम्भ हुई। चंद मिनट पश्चात् ही लोगों का जी मिचलाने लगा। कुछ लोग मौके पर ही उल्टी करने लगे। अवसर पर अफरातफरी मच गई। आनन-फानन में घरातियों ने मोटरसाइकिल एवं ऑटो से बीमार लोगों को लेकर पिपराइच सीएचसी पहुंचाना आरम्भ किया। कई व्यक्तियों को निजी चिकित्सालयों में भी ले जाया गया। एक साथ इतने लोगों के फूड पॉयजनिंग का शिकार होने की खबर से प्रशासन में हड़कंप मच गया। एसपी नार्थ मनोज अवस्थी, एएसपी मानुष पारीक, एडिशनल सीएमओ डॉ. नंदकुमार पिपराइच मौके पर पहुंचे। 

एडिशनल सीएमओ ने बताया कि 42 लोगों को सीएचसी लाया गया था जहां से 20 लोगों को जिला चिकित्सालय और 15 को बीआरडी रेफर कर दिया गया। शेष को प्राथमिक इलाज के पश्चात् घर जाने दिया गया। वहीं, खाद्य विभाग ने जांच के लिए खाद्य पदार्थ के नमूने लिए। मैरेज हॉल में भोजन के चलते एक-एक कर लोगों के पेट में दर्द आरम्भ हुआ तथा उल्टियां होने लगीं। अचानक बड़ी संख्या में लोगों की तबीयत बिगड़ने से हाहाकार मच गया। जिला चिकित्सालय में 20 और बीआरडी मेडिकल कॉलेज में 15 लोगों को भर्ती कर उपचार किया जा रहा है। वहीं प्रशासन की टीम ने खाद्य सामग्रियां बरामद कर जांच के लिए नमूने भेजे हैं। वहीं दूसरी ओर आनन-फानन में रस्में पूरी कर दुल्हन के साथ बारात विदा कर दी गई।

'बलात्कार कर किया पेशाब...', फिर जो किया उसे जानकर काँप उठेगी रूह

छत्तीसगढ़ सरकार ने पेश किया बजट, हुए ये बड़े ऐलान

गड्ढे में गिरी कार...4 हुए मौत का शिकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -