छत्तीसगढ़ सरकार ने पेश किया बजट, हुए ये बड़े ऐलान
छत्तीसगढ़ सरकार ने पेश किया बजट, हुए ये बड़े ऐलान
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने सोमवार को विधानसभा में अगले वित्तीय वर्ष के लिए बजट पेश किया। भूपेश बघेल ने वर्ष के आखिर तक होने जा रहे विधानसभा चुनाव को देखते हुए बजट में कई लोकलुभावन ऐलान किए हैं। छत्तीसगढ़ के सीएम ने 18 से 35 वर्ष के बेरोजगार युवाओं को 2500 रुपये प्रत्येक महीने बेरोजगारी भत्ता देने की भी घोषणा की है।

विधानसभा में बजट पेश करते हुए सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि 4 वर्ष पूर्व छत्तीसगढ़ की जनता ने हमें चुना था तथा हम गर्व से कहना चाहते हैं कि हमने जनता की आकांक्षाओं को पूरा किया है। उन्होंने कहा कि किसान, महिला एवं युवा, हर वर्ग का सशक्तिकरण हुआ है। भूपेश बघेल ने कहा कि नरवा गड़वा बदी ने हमारी छत्तीसगढ़ की संस्कृति को बढ़ावा दिया है। उन्होंने बेरोजगारों के लिए बजट में बेरोजगारी भत्ते के प्रावधान की घोषणा की। भूपेश बघेल ने कहा कि ढाई लाख रुपये से कम की वार्षिक आय वाले परिवार के प्रत्येक बेरोजगार युवा को प्रत्येक महीने 2500 रुपये बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। उन्होंने बजट में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का मानदेय 6000 से बढ़ाकर 10 हजार एवं सहायिका का मानदेय 3550 से बढ़ाकर 5000 रुपये माह किए जाने की भी खबर दी।

मुख्यमंत्री बघेल ने बजट में माताओं के इलाज के लिए 2200 रुपये देने की भी घोषणा की तथा कहा कि ग्राम पटेलों का मासिक भत्ता भी दो हजार से बढ़ाकर अब तीन हजार रुपये कर दिया गया है। उन्होंने सीएम कन्या विवाह योजना के तहत अनुदान की रकम 25 हजार से बढ़ाकर 50 हजार किए जाने की भी खबर दी।

बिल गेट्स ने चलाया Mahindra Treo इलेक्ट्रिक रिक्शा, इंटरनेट पर छाया VIDEO

राबड़ी देवी से CBI की पूछताछ जारी, शर्ट उतारकर RJD कार्यकर्ता कर रहे प्रदर्शन

'हिंदू हैं हम, अतीक को जानते तक नहीं', विजय के एनकाउंटर पर झलका पत्नी का दर्द

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -