लोकसभा चुनाव: राजद ने जारी किया घोषणा पत्र, हर थाली में खाना, हर हाथ में कलम का वादा
लोकसभा चुनाव: राजद ने जारी किया घोषणा पत्र, हर थाली में खाना, हर हाथ में कलम का वादा
Share:

पटना: बिहार में मुख्य विपक्षी दल और विपक्षी महागठबंधन में शामिल राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने सोमवार को अपना लोकसभा चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. 'प्रतिबद्धता पत्र' में पदोन्नति में आरक्षण देने का वादा किया गया है. घोषणापत्र जारी करते हुए राजद नेता और लालू प्रसाद के बेटे तेजस्वी यादव ने निजी क्षेत्र में आरक्षण लागू करने का वादा किया है. उन्होंने मंडल कमीशन के अनुसार आरक्षण देने की बात कही है.

कमलनाथ के करीबियों पर IT की दबिश, बचाने पहुंची मध्य प्रदेश पुलिस

राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी ने राजद के प्रदेश कार्यालय में 'प्रतिबद्धता पत्र' जारी करते हुए कहा है कि केंद्र की सरकार में अगर उनकी सहभागिता होती है तो 2021 में जातिगत जनगणना करवाई जाएगी. उन्होंने कहा है कि, दलितों, पिछड़ों को आबादी के आधार पर आरक्षण दिया जाएगा. साथ ही प्रवासी बिहारियों के लिए हेल्प लाइन नंबर शुरू किया जाएगा. तेजस्वी यादव ने अपने बयान कांग्रेस की न्याय योजना का भी समर्थन किया, इसके साथ ही 2021 में जातीय आधार पर जनगणना करवाने की घोषणा की है.

लोकसभा चुनाव: आज भाजपा जारी करेगी घोषणापत्र, ये रहेंगे प्रमुख मुद्दे

राजद ने अपने घोषणा पत्र में एक निश्चित अवधि में रिक्त पड़े सरकारी पदों को भरने का वादा किया गया है और बिहार में पलायन रोकने के लिए दुरुस्त इंतज़ाम करने का भी वादा किया गया है. तेजस्वी ने कहा है कि अगर उनकी सरकार में सहभागिता हुई तो प्रत्येक थाली में खाना और हर हाथ में कलम होगी. उन्होंने पार्टी कार्यालय में प्रतिबद्धता पत्र जारी करते हुए कहा है कि इसमें किए गए वादों के प्रति वो पूरी तरह  प्रतिबद्ध हैं. अगर सरकार बनी तो हम इसे अवश्य पूरा करेंगे. 

खबरें और भी:-

पाकिस्तान ने 100 भारतीय मछुआरों को किया रिहा

आतंकवाद को धन देने के मामले में मीरवाइज की पेशी आज, पाक से था सीधा सम्बन्ध

मेरे परिवार के लोग भी प्रधानमंत्री बने, लेकिन जो पीएम मोदी ने किया वो किसी ने नहीं - वरुण गाँधी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -