आज हो सकता है मेष राशिवालों को नुकसान, वृषभ को मिलेगा धन
आज हो सकता है मेष राशिवालों को नुकसान, वृषभ को मिलेगा धन
Share:

राशिफल हम सभी पढ़ते हैं और सुबह राशिफल पढ़ने से हमे अपने दिन के बारे में पता चलता है. ऐसे में ना जाने कितने ही लोग है जो सुबह राशिफल को पढ़कर अपने दिन की शुरुआत करते हैं. तो आइए आज हम आपको बताते हैं आज का यानी 1 नवम्बर का राशिफल..

मेष - आज आपको अजीब, निराशाजनक और शर्मनाम हालात में पड़ सकते हैं लेकिन ऐसा होने पर दिल छोटा न करें, क्योंकि ज़िंदगी में हर चीज़ से कुछ-न-कुछ सीखा जा सकता है.आज आर्थिक मामलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने की ज़रूरत है.


वृषभ -  आज आप मानसिक तौर पर स्थिर महसूस नहीं करेंगे इसलिए इस बात का ख़याल रखें कि दूसरों के सामने आप कैसे बर्ताव करते और बोलते हैं. आज आप ऐसे स्रोत से धन अर्जित कर सकते हैं, जिसके बारे में आपने पहले सोचा तक न हो.

 

मिथुन - आज अपनी सेहत सुधारें, क्योंकि कमज़ोर शरीर दिमाग़ को भी कमज़ोर बना देता है, अचानक आए ख़र्चे आर्थिक बोझ बढ़ा सकते हैं. आज जिन्हें भावनात्मक संबल की ज़रूरत है, वे पाएंगे कि बड़े मदद के लिए आगे आ रहे हैं. आज किसी के साथ ज़रूरत से जल्दी दोस्ती करने से बचें, क्योंकि इसके चलते आपको बाद में पछताना पड़ सकता है.

कर्क  - आज ख़र्चों में हुई अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी आपके मन की शांति को भंग करेगी.आज आपकी परेशानी आपके लिए ख़ासी बड़ी हो सकती है, लेकिन आस-पास के लोग आपके दर्द को नहीं समझेंगे. आज सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है.


सिंह - आज कुछ ख़रीदने से पहले उन चीज़ों का इस्तेमाल करें, जो पहले से आपके पास हैं. आज किसी पुराने दोस्त से अचानक मुलाक़ात संभव है, जिसके चलते पुरानी ख़ुशनुमा यादें फिर तरोताज़ा होंगी. आज यात्रा के चलते रुमानी संबंध को बढ़ावा मिलेगा। नए विचार फ़ायदेमंद साबित होंगे.


तुला - आज आपकी नई योजना बनेगी और आपकी कार्यप्रणाली में सुधार होगा. आज प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी और आपके रुके काम पूर्ण होंगे. आज प्रसन्नता बनी रहेगी और स्वास्थ्य का ध्यान रखें. आज हृदय रोगी विशेष ध्यान रखें.


कन्या - आज शारीरिक और मानसिक लाभ के लिए ध्यान व योग करना उपयोगी रहेगा. आज के दिन निवेश करने से बचना चाहिए. आज पारिवारिक तनावों को गम्भीरता से लें, लेकिन बेकार की चिंता सिर्फ़ मानसिक दबाव में ही इज़ाफ़ा करेगी.


वृश्चिक - आज माता-पिता को ख़ुश करने के लिए दोनों में संतुलन बनाना ज़रूरी है. आज प्रेम-संबंध में ग़ुलाम की तरह व्यवहार न करें और दिवास्वप्नों में समय खपाना नुक़सानदेह रहेगा, इस मुग़ालते में न रहें कि दूसरे आपका काम करेंगे.

धनु - आज असुविधा आपकी मानसिक शान्ति को ख़राब कर सकती है हालाँकि धन आपकी मुट्ठियों से आसानी से सरक जाएगा, लेकिन आपके अच्छे सितारे तंगी नहीं आने देंगे. बेकार का वाद-विवाद परिवार में तनाव का माहौल पैदा कर सकता है, याद रखें कि वाद-विवाद से हासिल जीत दरअसल जीत नहीं होती और उससे किसी के दिल को क़तई नहीं जीता जा सकता है.


मकर - आज ख़र्च करते वक़्त ख़ुद आगे बढ़ने से बचें, नहीं तो आप खाली जेब लेकर घर लौटेंगे. आज परिवार के सदस्य कई चीज़ों की मांग कर सकते हैं. आज आपके प्रेम की राह एक ख़ूबसूरत मोड़ ले सकती है. आज आपको पता चलेगा कि फ़िजा़ओं में जब प्यार घुलता है तो कैसा महसूस होता है.

कुंभ - आज अपना मूड बदलने के लिए सामाजिक मेलजोल का सहारा लें. आज आर्थिक तौर पर बेहतरी के चलते आपके लिए ज़रूरी चीज़ें ख़रीदना आसान होगा. आज विवाद, मतभेद और दूसरों की आपमें कमियाँ निकालने की आदत को नज़रअन्दाज़ करें.


मीन - आज आपको पार्टी व पिकनिक का आनंद मिलेगा और नौकरी में काम का दबाव अधिक हो सकता है. आज आय में वृद्धि होगी और परहित के काम करने का मौका मिल सकता है. आज आपके लाभ में वृद्धि होगी.

मकर राशिवालों को आज मिलेगा नौकरी में प्रमोशन, इस राशिवालों को होगा बड़ा नुकसान

मकर राशिवाले आज कर सकते हैं निवेश, कर्क राशिवालों को होगा ज्यादा खर्च

आज चमकने वाली है इस राशि की किस्मत, वृषभ राशिवालों का उभरेगा पुराना रोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -