महिला से दुर्लभ प्रजाति के सांप हुए बरामद, लिया हिरासत में
महिला से दुर्लभ प्रजाति के सांप हुए बरामद, लिया हिरासत में
Share:

लखनऊ : एक कार्यवाही के तहत यूपी में एक महिला को गिरफ्तार किया गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यूपी के बहराइच जिले में भारत-नेपाल की बार्डर पर एक महिला को हिरासत में लिया गया है. खबर है कि जिस महिला को पकड़ा गया है उसके पास से अत्यधिक दुर्लभ प्रजाति के सांप बरामद किये गये हैं. इस महिला को गिरफ्तार करने की यह महत्वपूर्ण कार्यवाही को बीएसएफ और वन विभाग की संयुक्त टीम ने अंजाम दिया है.

इस मामले में अहमद कमाल सिद्दीकी जो कि उत्तरप्रदेश वन विभाग के रेंज अधिकारी है उन्होंने अपने बयान में कहा है कि जब भारत-नेपाल की बार्डर पर रूपईडीहा क्षेत्र में सशस्त्र सीमा बल व वन विभाग की टीम अपनी गश्ती कर रही थी तो टीम ने वहां पर से एक महिला को जिसका नाम पुतका है उसे शक के बिना पर रोका व उसकी जब तलाशी ली गई तो इस महिला के पास से टीम को दुर्लभ सैंड बोआ प्रजाति के सांप बरामद हुए.

दुर्लभ सैंड बोआ प्रजाति के यह सांप बहुत ही कम  पाए जाते है तथा इनकी कीमत लाखो रूपये है. इन दुर्लभ साँपो को यह महिला नेपालगंज में एक शख्स को देने जा रही थी जिसके लिए उसे सात हजार रुपये मिलने वाले थे. महिला को तुरंत ही पुलिस के हवाले कर दिया गया है. इन साँपो को भी पुनः जंगल में छोड़ दिया गया.     

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -