रेप किया, सिर फोड़ा और फिर जला दिया चेहरा ..! राजस्थान में उज्जैन से भी भयावह घटना, नेताओं की चुप्पी पर उठे सवाल
रेप किया, सिर फोड़ा और फिर जला दिया चेहरा ..! राजस्थान में उज्जैन से भी भयावह घटना, नेताओं की चुप्पी पर उठे सवाल
Share:

जयपुर: वर्ष 2020 से लगातार राजस्थान पूरे भारत में दुष्कर्म के मामलों में टॉप पर है, लेकिन, इसके बावजूद राज्य सरकार ने महिला सुरक्षा के लिए पर्याप्त कदम नहीं उठाए हैं। राज्य से आए दिन महिलाओं के साथ होने वाले दरिंदगी की ख़बरें सामने आती रहती हैं। आज जब उज्जैन में हुई हैवानियत को लेकर देशभर में आक्रोश है, इसी बीच राजस्थान में और भी भयावह मामला सामने आया है। लेकिन, ये हैरान करने वाली बात है कि, मेन स्ट्रीम मीडिया ने भी इस मामले को पुरजोर तरीके से दिखाना उचित नहीं समझा और न ही राजनेताओं ने पीड़ित परिवार को न्याय दिलवाने के लिए इस मुद्दे को उठाया।    

 

रिपोर्ट के अनुसार, सूबे की राजधानी जयपुर जिले के पापड़ गांव में शुक्रवार सुबह एक महिला की अधजली लाश मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। इससे पहले महिला के सिर को फोड़कर उसका क़त्ल किया गया था। इसके बाद दरिंदों ने किसी ज्वलनशील पदार्थ से शव को जलाकर उसकी पहचान छुपाने की कोशिश की। इस घटना के बाद पुलिस प्रशासन में कोहराम मच गया। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस को महिला का अधजला शव मिला। इस दौरान FSL टीम ने भी मौके पर पहुंचकर साक्ष्य एकत्रित किए हैं। फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन ही कर रही है। 

बस्सी के ACP फूलचंद मीणा ने जानकारी दी है कि शुक्रवार सुबह कानोता थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले पापड़ गांव में एक महिला के सड़क किनारे अधजली लाश मिलने की सूचना मिली। इस दौरान मौके पर लोगों की बहुत भीड़ जमा हो गई है। सूचना पर कानोता थाना प्रभारी भगवान सहाय मौके पर पहुंचे। जहां उन्होंने लाश को अपने कब्जे में लेकर अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। वहीं, पुलिस ने महिला का बलात्कार होने की आशंका से भी इनकार नहीं किया है। इस दौरान पुलिस ने शव का SMS अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाया गया।

कानोता थाना पुलिस ने जानकारी दी है कि मौके पर मिले महिला के शव का आधा चेहरा जला हुआ था। इससे शव की पहचान नही हो सकी है। कातिलों ने महिला के शव को सफेद कपड़े में बांधकर फेंका था। शव को बाहर निकाल कर देखा तो, महिला के चेहरे और सिर पर खून के निशान थे। प्राथमिक जांच के मुताबिक, महिला के सिर पर किसी भारी वस्तु से वार कर उसका क़त्ल किया गया। पुलिस ने बताया कि महिला की आयु लगभग 25 साल है।

इस मामले में ACP ने जानकारी दी है कि देर रात किसी वाहन के जरिए शव को पापड़ गांव में वीरान जगह देखकर आरोपियों ने ठिकाने लगाया है। पुलिस ने बताया कि पूछताछ में पता चला है कि इस दौरान कातिल शव को जलाकर फरार हो गए। इधर पुलिस ने मृतका की पहचान के लिए जयपुर और आसपास के थाना क्षेत्र में मामले की सूचना भेज दी गई है। फिलहाल पुलिस घटना को लेकर जांच करने में लग गई है। वहीं, इस वारदात को लेकर भाजपा ने कांग्रेस सरकार पर कानून व्यवस्था को लेकर गंभीर इल्जाम लगाए हैं। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने प्रेस वार्ता में यह मुद्दा उठाते हुए कहा कि, राज्य में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर कलंकित करने वाला काम हो रहा है और इसके पीछे राज्य की कांग्रेस सरकार भी जिम्मेदार है। इसके साथ ही उन्होंने दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा देने का भी आग्रह किया है। 

टीचर शाइस्ता ने मुस्लिम छात्र से 5वीं कक्षा के हिन्दू बच्चे को पिटवाया, माता-पिता ने दर्ज कराई शिकायत

साले की बीवी संग था जीजा का अवैध संबंध, अचानक पति ने देख लिया और फिर...

62 वर्षीय महिला की पीट-पीटकर हत्या, क्योकि बंगाल में भाजपा समर्थक थी. ! आरोपी TMC नेता समीर मलिक गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -