अपने अभिनय और  साधारण रूप से फैंस के दिलों में राज करती थी रंजना देशमुख
अपने अभिनय और साधारण रूप से फैंस के दिलों में राज करती थी रंजना देशमुख
Share:

रंजना देशमुख या सिर्फ रंजना। जब आप यह नाम सुनते हैं, तो आपको कुछ प्रसिद्ध फिल्में याद आज जाती है जैसे अरे संसार, मुंबई के फौजदार, सुशीला आदि। रंजना देशमुख को मराठी मूवीज में सिर्फ रंजना के नाम से जाना जाता था। तो चलिए जानते है इस बारें में कुछ खास बातें... 

रंजना देशमुख एक ऐसी एक्ट्रेस थी जिन्होंने हमेशा अपने साधारण रूप, गोरा रंग, सुंदर निर्माण, तेज नाक, गालों पर आकर्षक तिल की वजह से कारण कई तरह की भूमिकाएं निभाई हैं। हम बता दें कि रंजना देशमुख का जन्म 23 जुलाई 1955 को मुंबई में हुआ था। उनके पिता का नाम गोवर्धन था। वह एक स्टेज अभिनेता भी थे। गुजराती मंच पर उन्हें बाल गंधर्व के नाम से पहचाने जाते थे । उनकी माता का नाम वत्सला देशमुख था और वे एक कलाकार भी थीं। आपको वत्सला बैनी द्वारा निभाई गई मूवी पिंजरा में संध्या की बड़ी बहन की भूमिका याद होगी ही।

मां वत्सला देशमुख और पिता का तलाक हो चुका है और रंजना और उनका छोटा भाई अपनी चाची, अभिनेत्री संध्या के साथ रहने चले गए। संध्या उस वक़्त हिंदी सिनेमा की जानी-मानी अभिनेत्री थीं। रंजना ने अपनी स्कूली शिक्षा परेल इंग्लिश स्कूल से पूरी की थी।  इतना ही नहीं रंजना की मां, वत्सलाबाई, अभिनय में अपना करियर बनाने के विरुद्ध थीं। इसलिए, अपनी कॉलेज की शिक्षा का पीछा करते हुए, रंजना ने डावर इंस्टीट्यूट से सचिव, ब्यूटी पार्लर, बेकिंग, केटरिंग जैसी विभिन्न डिग्री प्राप्त की, लेकिन रुइया कॉलेज से दर्शनशास्त्र और साहित्य में भी डिग्री प्राप्त की। हम बता दें कि आज ही के दिन यानि 3 मार्च को रंजना ने दुनिया को अलविदा बोल दिया था, उनके कई फैंस आज भी उन्हें याद करते है।

शिवकार्तिकेयन की फिल्म 'डॉन' की रिलीज़ डेट टली

'राधे श्याम' के क्लाइमेक्स के लिए अटकलें लगाई गईं

कमल हासन द्वारा अभिनीत 'विक्रम' की शूटिंग हुई पूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -