18 की उम्र में ही एक्ट्रेस बन गई थी रानी, पहली फिल्म से मिली थी प्रसिद्धि
18 की उम्र में ही एक्ट्रेस बन गई थी रानी, पहली फिल्म से मिली थी प्रसिद्धि
Share:

बॉलीवुड एक्ट्रेस रानी मुखर्जी ने आज अपने जीवन के 41 वर्ष पूरे कर लिए हैं. बता दें रानी ने 18 साल की उम्र में बांग्ला फिल्म 'बीयेर फूल' से अभिनय की शुरुआत कर दी थी. जी हां... हर फिल्म में रानी अलग और दमदार किरदार में नजर आई है और उनकी एक्टिंग की सभी ने सराहा भी है. रानी का फिल्मी करियर अभी तक काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है.

बता दें रानी ने फिल्म 'राजा की आएंगी बारात' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. पहली ही फिल्म से उन्हें खास पहचान मिल गई थी. हर फिल्म में रानी का अभिनय दमदार रहा. इस फिल्म के बाद शाहरुख खान और काजोल के साथ रानी फिल्म 'कुछ कुछ होता है' में नजर आईं और यह फिल्म तो रानी के करियर का टारिंग पॉइंट साबित हुई थी. इस फिल्म में रानी के स्टाइलिश रोल ने दर्शकों को दीवाना बना दिया था और यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर दमदार साबित हुई थी.

इस फिल्म में बाद रानी 'साथिया','वीर जारा', 'युवा', 'कभी अलविदा ना कहना', 'नो वन किल्ड जेसिका', 'तलाश' और 'मर्दानी' जैसी बेहतरीन फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. साल 2004 में सैफ अली खान के साथ आई रानी की फिल्म 'हम तुम' के लिए उन्हें पहला बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्म फेयर पुरस्कार मिला था. इसके बाद तो रानी ने एक बाद एक कई फ़िल्में की है. आखिरी बार रानी फिल्म हिचकी में नजर आई थी. आपको बता दें रानी की आवाज के कारण भी उन्हें कई मुसीबतों का सामना करना पड़ा था. दरअसल बाकि अभिनेत्रियों के मुकाबले में रानी की आवाज बहुत भारी थी, लेकिन आज उनकी आवाज को एक अलग ही पहचान मिल गई है. 

एकता कपूर का पीछा करने वाला शख्स हुआ गिरफ्तार, महीनेभर में 30 बार रोक चुका था

निक के लिए खुद को खतरनाक और बुरी पत्नी मानती हैं प्रियंका, बताई वजह

Kesari Review : राष्ट्रवाद और देशभक्ति को दर्शाती केसरी, ना करें मिस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -