रानी भारतीय जूनियर महिला डिफेंडर गगनदीप के लिए बनी प्रेरणा
रानी भारतीय जूनियर महिला डिफेंडर गगनदीप के लिए बनी प्रेरणा
Share:

 बेंगलुरु: भारतीय जूनियर महिला डिफेंडर गगनदीप कौर ने कहा कि उनकी "सबसे बड़ी प्रेरणा" भारत की कप्तान रानी रामपाल हैं। गगनदीप कौर न केवल एक स्पोर्ट्स बैकग्राउंड से आती हैं बल्कि एक ऐसी जगह से भी आती हैं जहां भारतीय महिला टीम की कप्तान रानी खेलती हैं। उसने कहा, "मेरे दादाजी की हमेशा इच्छा थी कि परिवार का कोई दूसरा व्यक्ति भी उनकी तरह ही खेलों का सहारा ले। 

लेकिन मेरे पिता ने आजीविका के लिए यूनाइटेड किंगडम जाना पसंद किया, जबकि मेरे चाचा ने एथलेटिक्स में अपनी किस्मत आजमाई। बहुत कुछ हासिल किया। इसलिए, उनकी सारी उम्मीदें मेरे पास आ गईं। मैंने स्कूल में हॉकी खेलना शुरू किया और फिर शाहाबाद में हॉकी अकादमी में शामिल हो गए। "

 उन्होंने आगे कहा, कुछ वर्षों के बाद, मैंने नागरिकों को खेलना शुरू कर दिया और कस्बे में पहचान बनाना शुरू कर दिया। मेरी सबसे बड़ी प्रेरणा रानी दी हैं। उसे करीब से देखने के बाद यह विश्वास दिलाता है कि मेरे जैसे गगनदीप कौर का जन्म शाहाबाद मारकंडा में हुआ था, जो हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिले के एक छोटे से ग्रामीण उपखंड, भारत में "महिला हॉकी की नर्सरी" के रूप में थी, गगनदीप अन्य लड़कियों की तरह कस्बे में भी कम उम्र में हॉकी ले गए।

21 फ़रवरी को हुनर हाट का उद्घाटन करेंगे राजनाथ सिंह, तैयारियां चरम पर

परीक्षा देकर वापस लौट रहे दो भाइयों को तेज रफ़्तार ऑटो ने मारी टक्कर, दोनों की मौत

सुहागरात से पहले प्रेमी के साथ फरार हुई दुल्हन, फफक-फफक कर रोया दूल्हा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -