21 फ़रवरी को हुनर हाट का उद्घाटन करेंगे राजनाथ सिंह, तैयारियां चरम पर
21 फ़रवरी को हुनर हाट का उद्घाटन करेंगे राजनाथ सिंह, तैयारियां चरम पर
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह रविवार को देश की राजधानी दिल्ली में 26वें हुनर हाट का उद्घाटन करेंगे. इस आयोजन में देश भर के दस्तकार, शिल्पकार और कारीगर शिरकत करेंगे. अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए बयान के अनुसार, जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित किए गए हुनर हाट के उद्घाटन कार्यक्रम में केंद्रीय पोत परिवहन और जलमार्ग मंत्री मनसुख मंडाविया और सांसद मीनाक्षी लेखी भी मौजूद रहेंगे.

बता दें कि मंत्रालय द्वारा स्वदेशी दस्तकारों, शिल्पकारों के 26वें हुनर हाट का आयोजन वोकल फॉर लोकल थीम के साथ 20 फरवरी से एक मार्च 2021 तक किया जा रहा है. केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने बताया है कि जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित किए गए इस हुनर हाट में आंध्र प्रदेश, असम, बिहार, चंडीगढ़, छत्तीसगढ़, दिल्ली, गोवा, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर समेत देश के 31 से ज्यादा राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों से 600 से ज्यादा दस्तकार, शिल्पकार, कारीगर शानदार स्वदेशी उत्पादों के साथ हिस्सा ले रहे हैं.

नकवी ने आगे कहा कि हुनर हाट में एक ही छत के नीचे देश के विभिन्न कोने के हस्तनिर्मित स्वदेशी दुर्लभ उत्पाद देखने-खरीदने को मिलेंगे. उन्होंने कहा है कि लोग हुनर हाट के बावर्चीखाने में देश के सभी प्रांतों-क्षेत्रों के पारम्परिक लजीज़ पकवानों का आनंद उठा सकेंगे, इसके साथ ही देश के प्रसिद्ध कलाकारों के विभिन्न सांस्कृतिक, गीत-संगीत के शानदार कार्यक्रमों का आनंद भी ले सकेंगे. 

आईपीओ से 2500 करोड़ जुटाएगी कंपनी लोढ़ा डेवलपर्स

महंगे से महंगे प्राइवेट अस्पताल में भी मिलेगा मुफ्त इलाज, अगर इतनी है आपकी सैलरी

एलन मस्क ने जेफ़ बेजोस को फिर छोड़ा पीछे, बने दुनिया के सबसे दौलतमंद शख्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -