रांची के सब्जी विक्रेता हुए बाग़ी

By Mohan Joshi
Dec 02 2017 11:30 AM
रांची के सब्जी विक्रेता हुए बाग़ी

रांची : जब मामला रोजी -रोटी छीन जाने तक आ जाए तो बग़ावत के सुर उभरना स्वाभाविक है. ऐसा ही कुछ हुआ रांची की लालपुर सब्जी मंडी में जहाँ दुकानदारों ने रांची नगर निगम का आदेश मानने से इंकार कर दिया.दरअसल रांची नगर निगम ने रोज सुबह 6 बजे से 10 बजे तक ही सब्जी की दुकानें लगाने का आदेश दिया था.जिसका दुकानदार विरोध कर रहे है .

उल्लेखनीय है कि नगर निगम आयुक्त शांतनु अग्रहरि ने आदेश दिया था, कि 1 दिसंबर से लालपुर और बहूबाजार सब्जी मंडी के सब्जी विक्रेता सुबह 6बजे से 10 बजे तक ही दुकान लगा सकते हैं. इसके बाद उन्हें दुकान लगाने की अनुमति नहीं होगी.इस आदेश का उल्लंघन करने वालों का सामान जब्त कर जुर्माना भी वसूला जाएगा.

बता दें कि निर्धारित समयावधि के बाद जब नगर निगम का अमला दुकानदारों को हटाने पहुंचा. सब्जी विक्रेताओं ने घेर कर विरोध शुरू कर दिया. सब्जी विक्रेताओं का कहना था कि उन्हें निगम के आदेश की जानकारी नहीं है.यदि ऐसा कोई आदेश है भी तो हम नहीं मानेंगे.क्योंकि इस बाजार में सब्जी बेचकर वे अपना और अपने परिवार का पेट पालते हैं. यह आदेश मानने लगे, तो खाने के लाले पड़ जायेंगे. इसके बाद नगर निगम का अमला खाली हाथ लौट गया.इसी बीच वहां से गुजर रही मेयर आशा लकड़ा की कार रोककर अपनी परेशानी बताई .उन्होंने नगर निगम को मुनादी करवाकर दुकानदारों को जानकारी देने को कहा.

यह भी देखें 

सीएम ने दी दुकानदारों को स्वच्छता की हिदायत

नक्सली सुधाकरण को पकड़ने के लिए एनआईए ने मारा छापा