फिल्म 'बाहुबली' का ये भल्लाव देव 40 अंडे और 8 बार खाता था खाना

दक्षिण भारतीय फिल्मों के जाने माने अभिनेता राणा दग्गुबती अपना 34वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म 14 दिसंबर 1984 को चेन्नई के तमिलनाडु में हुआ था। वह फिल्म निर्माता दग्गुबती सुरेश बाबू और लक्ष्मी दग्गुबती के बेटे हैं। उनके जन्मदिन के इस खास मौके पर उन्हे दुनियाभर से ढ़ेर सारी शुबकामनाएं मिल रही हैं। इस खास दिन पर उन्हें बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन समेत कई फिल्मी सितारों ने बधाई दीं। अमिताभ ने कहा, "बाहुबली राणा को जन्मदिन की शुभकामनाएं। हमेशा खुश रहें।" फिल्म 'बाहुबली' में भल्लाल देव की यादगार भूमिका निभाने वाले राणा डग्‍गुबती का आज जन्मदिन है। आज राणा ने अपनी जिंदगी के 34 साल पूरे कर लिए हैं।

 अपनी पर्सनैलिटी से लड़कियों के दिलों पर राज करने वाले राणा का नाम साउथ के फेमस हीरो में शुमार है। एक्टर के साथ राणा विजुअल इफेक्ट्स डायरेक्टर और फोटोग्राफर भी हैं। डग्गुबती के पिता भी एक तेलुगु फिल्म डायरेक्टर हैं। राणा ने कोणिक इंस्टीयूट ऑफ इमेजिंग एंड टेक्नोलॉजी से फोटोग्राफी का कोर्स किया है। पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने चेन्नई में कई डॉक्यूमेंट्री और विज्ञापन को डायरेक्ट किया। फिर वो हैदराबाद आकर अपने पिता का प्रोडक्‍शन हाउस संभालने लगे। राणा ने ‌अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2010 में आई पॉलिटिकल थ्रिलर मूवी 'लीडर' से की थी।  इस फिल्म में उनके किरदार को लोगों ने काफी सराहा था। इसके बाद उन्होंने कई तमिल फिल्मों में काम किया। परन्तु  फिल्म 'बाहुबली' से राणा ने एक ऊंची उड़ान भरी। इस फिल्म ने इंडियन सिनेमा में कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। हालांकि राणा ने ‌इस फिल्म में विलेन का किरदार निभाया था। लेकिन उनके किरदार ने दर्शकों की खूब तालियां बटोरीं थीं।

'बाहुबली' ने कई सारे वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाए थे। इस फिल्म के लिए राणा ने अपना वजन 100 किलो तक बढ़ा लिया था। राणा हर दिन 8 बार खाना खाते थे। इसके साथ ही दिन भर में करीब 40 अंडे खाने होते थे। हर दो घंटे में वो चावल खाते थे। इससे वो 4000 कैलोरी हर दिन गेन करते थे।  राणा ने अपने फिजीक के लिए एक स्पेशल ट्रेनर भी रखा था। राणा के लिए डेढ़ करोड़ रुपए की एक जिम मशीन मंगाई गई थी। जिसमें वो हर दिन 8 घंटे जिमिंग करते थे। इससे 4000 कैलोरी गेन करने के बावजूद उनका शरीर शेप में रहा। राणा ने तेलुगु फिल्मों के अलावा हिंदी फिल्मों में भी काम किया। इसमें 'द गाजी', 'दम मारो दम', 'ये जवानी है दीवानी' और 'बेबी' शामिल हैं।

पाकिस्तान में सबसे ज्यादा सर्च होने वाली एक्ट्रेस बनी बॉलीवुड की यह स्टार किड

अब फूटा करीना की सास शर्मिला का दर्द, कहा- 'बेटी और बहू में अंतर...'

इस फिल्म क्रिटिक से सलमान ने आधी रात फोन कर 'दबंग 3' के लिए मदद मांगी, जानिए क्या है माजरा?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -