अयोध्या मामले पर रामविलास वेदांती का बड़ा बयान
अयोध्या मामले पर रामविलास वेदांती का बड़ा बयान
Share:

अयोध्‍या: अयोध्या में आज राम मंदिर निर्माण को लेकर संतों की बड़ी बैठक होने वाली है. इस बैठक के शुरू होने से पहले राम मंदिर निर्माण को लेकर राम जन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ सदस्य रामविलास वेदांती ने बड़ा बयान दिया है. वेदांती ने दावा करते हुए कहा है कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण प्रक्रिया पर कार्य करना केंद्र सरकार चौथे चरण में 2024 में आरंभ करेगी. 

रामविलास वेदांती ने दावा किया है कि केंद्र सरकार 2020 में राज्यसभा में बहुमत प्राप्त होने के बाद प्रथम चरण में कश्मीर से धारा 370 समाप्त करेगी. दूसरे चरण में धारा 35A रद्द करेगी और तीसरे चरण में गैर विवादित जमीन राम जन्मभूमि न्यास को वापस लौटाएगी. वेदांती के अनुसार केंद्र सरकार, सर्वोच्च न्यायालय में पहले ही जमीन वापस करने संबंधी याचिका दाखिल कर रखी है. वेदांती ने दावा किया है कि जमीन मिलने के बाद चौथे चरण में 2024 में केंद्र सरकार राम मंदिर निर्माण की प्रक्रिया पर कार्य करना आरंभ करेगी.

अयोध्या के मणिराम दास छावनी में आयोजित किए गए राम मंदिर को लेकर श्री राम जन्मभूमि न्यास की बैठक आज होने वाली है. इस बैठक में विहिप और संघ के पदाधिकारी शामिल होंगे. न्यास प्रमुख महंत नृत्य गोपाल दास के नेतृत्व में दोपहर 3 बजे बैठक आरंभ होगी. इस बैठक में राम मंदिर के साथ ही धारा 370 व जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर भी चर्चा की जाएगी.

पश्चिम बंगाल में सियासत चरम पर, ममता बनर्जी ने तुड़वाया भाजपा कार्यालय का ताला

देश की जीडीपी और बेरोज़गारी को लेकर शिवसेना ने उठाए सवाल, सामना में लिखी ये बातें

ग्रेट वाल ऑफ़ चाइना के लिए तय होगी पर्यटलों की सीमा, एक दिन में केवल इतने लोगों को मिलेगी एंट्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -