ग्रेट वाल ऑफ़ चाइना के लिए तय होगी पर्यटलों की सीमा, एक दिन में केवल इतने लोगों को मिलेगी एंट्री

Jun 03 2019 11:12 AM
ग्रेट वाल ऑफ़ चाइना के लिए तय होगी पर्यटलों की सीमा, एक दिन में केवल इतने लोगों को मिलेगी एंट्री

बीजिंग: चीनी अधिकारियों ने ग्रेट वॉल ऑफ़ चाइना के बादालिंग खंड में 1 जून के बाद से 65,000 पर्यटकों के दैनिक कोटा को लागू करने का ऐलान किया है, जिसका लक्ष्य स्थानीय और विदेशी पर्यटकों की संख्या को सीमित करना है. बादालिंग जिला कार्यालय के निदेशक चेन फाई ने शुक्रवार को प्रेस वालों से कहा है कि, "बाडालिंग ग्रेट वॉल के दर्शनीय क्षेत्र में आनेवाले पर्यटकों की तादाद काफी ज्यादा है."

उन्होंने कहा कि, "पिछले वर्ष लगभग 1 करोड़ आगंतुक बादालिंग आए थे." सीएनएन की रिपोर्ट में बताया गया है कि हालांकि 1 करोड़ स्वीडन या आस्ट्रिया की जनसँख्या है. यहां प्रति दिन आने वाले आगंतुकों की तादाद औसतन 27,000 है, जो नई सीमा से कम है. लेकिन परेशानी इस संख्या के असंतुलित फैलाव में है. चेन के हवाले से कहा गया है कि, "हफ्ते के दिनों और छुट्टियों के दौरान आगंतुकों की तादाद में बहुत अंतर होता है."

उन्होंने कहा कि, "बाडालिंग में एक दिन में अधिकतम 1 लाख आने वालों की संख्या दर्ज की गई है, जबकि औसतन प्रतिदिन 10,000 आगंतुक आते हैं. वहीं, ऑफ सीजन के दौरान तो कुछ ही हजार पर्यटक आते हैं." कोटा के अलावा यहां नई ऑनलाइन टिकटिंग प्रणाली भी लागू की गई है, जो बाडालिंग के अधिकारिक वेबसाइट के साथ आधिकारिक वीचैट पेज से भी खरीदी जा सकती है. इन टिकटों की खरीद सात दिन पूर्व की जा सकती है.

आज से सियाचिन दौरे पर रहेंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

संगीत जगत में छाया शोक, नहीं रहे दिग्गज सिंगर रॉकी एरिकसन

आज से सियाचिन दौरे पर रहेंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह