रामानंद सागर की 'रामायण' के यह किरदार 33 साल बाद दिखते है ऐसे
रामानंद सागर की 'रामायण' के यह किरदार 33 साल बाद दिखते है ऐसे
Share:

लॉकडाउन के बीच दर्शकों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। बीते  कुछ वक्त से सोशल मीडिया पर कई ऐसे पोस्ट सामने आ रहे थे जिनमे रामानंद सागर की रामायण और बीआर चोपड़ा की महाभारत का दोबारा प्रसारण की मांग की जा रही थी। ऐसे में इन मांगों पर बड़ा फैसला सामने आया है। इसे साथ ही जनता की मांग पर शनिवार 28 मार्च से 'रामायण' का प्रसारण पुनः दूरदर्शन के नेशनल चैनल पर शुरू हो सकता है । पहला एपिसोड सुबह 9.00 बजे और दूसरा एपिसोड रात 9.00 बजे प्रसारित हो सकता है । इसके साथ ही टीवी पर इन कार्यक्रमों को प्रसारित हुए लगभग 33 साल बीत गए हैं, ऐसे में आज आपको बताते हैं कि इतने सालों बाद रामायण के किरदार अब कैसे दिखने लगे हैं| 

इसके साथ ही अरुण गोविल ने कई फिल्मों और सीरियल्स में काम किया लेकिन जो सफलता उन्हें रामायण ने दी वो कोई और नहीं दे सका।रामायण में सीता का किरदार निभाने वाली दीपिका चिखलिया को आज भी सीता के रूप में ही याद किया जाता है। वैसे तो टीवी पर कई एक्ट्रेस ने सीता का किरदार निभाया, लेकिन दीपिका जैसा जादू किसी का नहीं चला। उनका रूप और सौम्य व्यवहार दर्शकों को इस कदर भाया कि लोगों को उनमें सीता माता के छवि दिखने लगी।दारा सिंह ने रामानंद सागर की रामायण में हनुमान का रोल निभाया था।  

वहीं सुनील लहरी ने रामानंद सागर की रामायण में राम के छोटे भाई लक्ष्मण का रोल किया था। अभी हाल में सुनील, अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया एक साथ द कपिल शर्मा शो में नजर आए थे।रामानंद सागर की रामायण में बाल धुरी ने भगवान राम के पिता और राजा दशरथ का किरदार निभाया था। इसके साथ ही अभिनेत्री जयश्री गड़कर ने रामायण में रानी कौशल्या का किरदार निभाया था। फिलहाल अब वो इस दुनिया में नहीं रहीं।90 के दशक में अपनी शानदार अदाकारी के जरिए सभी के दिलों में जगह बनाने अभिनेत्री पद्मा खन्ना को रामानंद सागर के सीरियल 'रामायण' में कैकई के यादगार रोल के लिए जाना जाता है। 

आंचल खुराना ने बताया शो 'मुझसे शादी करोगे' को मजाक

शहनाज ने अपने और सिद्धार्थ के रिश्ते पर किया बड़ा खुलासा

कोरोना को ऐसे भगा रही है रश्मि देसाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -