अरुण गोविल के अलावा इन सितारों ने पर्दे पर लिया राम का अवतार

राम से बड़ा राम का नाम और इस नाम में वो जादू है जो भवसागर को तो पार करवाता ही है, हर दुख और पाप से छुटकारा भी दिलाता है. राम नाम साधु-संतों और भक्तों का तारणहार है परन्तु इस नाम ने कई सितारों को उनके एक्टिंग करियर में भी काफी मदद की है. रामानंद सागर की रामायण– इस सीरियल में एक्टर अरुण गोविल ने राम का किरदार निभाया था, जो खूब फेमस हुआ था. जब भी भगवान राम की बात होती है सबके जहन में पहले अरुण गोविल का ही नाम आता है. वहीं सुंदर और तेजस्वी चेहरा, शांत स्वाभाव, चेहरे पर मुस्कान, मीठे बोल और पूरी तरह से मर्यादित.ये वो गुण हैं जिनके लिए हम भगवान राम को याद करते हैं और अरुण गोविल ने जब भगवान राम का किरदार निभाया तो उन्होने इन सभी गुणों को धारण कर लिया और एक सशक्त अभिनय किया जिससे दर्शकों को लगने लगा कि वाकई भगवान राम ऐसे ही दिखते होंगे.

साल 1987 में आई रामायण ने अरुण गोविल को रातों रात भगवान बना दिया और उनकी कामयाबी का आलम ये था कि वो जहां भी जाते थे बच्चे से लेकर बूढ़े तक हर कोई उनके पैर छूने लगता था. लोग उन्हें भगवान की तरह पूजने लगे थे.फिल्म लव-कुश– अपने समय के जाने माने हीरो और टीवी क्वीन एकता कपूर के पिता जीतेन्द्र को कौन नहीं जानता. बॉलीवुड में कई सुपरहिट फिल्में कर चुके एक्टर जीतेन्द्र भी एक फिल्म में राम का किरदार निभा चुके हैं.इसके साथ ही  साल 1997 में आई फिल्म लव कुश में जीतेंद्र राम बने थे. वी मधुसूदन राव ने इस फिल्म का निर्देशन किया था. इसके साथ हु खास बात ये है कि फिल्म लव कुश में लक्ष्मण का किरदार, अरुण गोविल ने निभाया था. तो वहीं माता सीता का रोल एक्ट्रेस जया प्रदा ने निभाया था. 

इस फिल्म में रामानंद सागर की रामायण में हनुमान का रोल निभाने वाले दारा सिंह को ही हनुमान का रोल दिया गया था.साल 2008 की रामायण- एक रामायण 1987 में आई थी, जिसे रामानंद सागर जी ने बनाया था और एक रामायण 2008 में भी आई थी, जिसे रामानंद सागर के बेटे आनंद सागर ने बनाया था. इस रामायण में टीवी एक्टर गुरमीत चौधरी ने राम का रोल निभाया था. वहीं देबिना बनर्जी सीता के रोल में नजर आई थीं. खास बात ये है कि दोनों ही रामायण सागर आर्टस के बैनर तले बनी थीं और दोनों को ही दर्शकों का बेहद प्यार मिला.रामायण गुरुमीत के करियर का पहला सबसे बड़ा सीरियल था और इस सीरियल के बाद गुरमीत टीवी की दुनिया में एक बड़ा चेहरा बन गए थे.सिया के राम - साल 2015 में शुरु हुए सीरियल सिया के राम में सीता की नजर से रामायण को दिखाई गई थी. वहीं ये सीरियल स्टार प्लस पर आता था और इसे दर्शकों ने काफी पसंद भी किया. इस सीरियल में एक्टर आशीष शर्मा ने राम का किरदार निभाया था और सीता का रोल मदिराक्षी मुंडले ने प्ले किया था.

'भाभीजी घर पर हैं' की फेम सौम्या टंडन ने शेयर की डांस वीडियो

अपने कुत्ते को मसाज भी देती है राम कपूर की पत्नी गौतमी

लॉकडाउन खुलने के बावजूद नहीं शुरू होंगे यह टीवी सीरियल्स

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -