'राम मंदिर को बम से उड़ा दिया जाएगा', अयोध्या में उद्घाटन से पहले आया धमकी भरा कॉल, पुलिस विभाग में मचा हड़कंप
'राम मंदिर को बम से उड़ा दिया जाएगा', अयोध्या में उद्घाटन से पहले आया धमकी भरा कॉल, पुलिस विभाग में मचा हड़कंप
Share:

लखनऊ: अयोध्या में श्रीराम मंदिर का भव्य निर्माण चल रहा है। इस बीच एक धमकी भरे कॉल ने पुलिस की नींद उड़ा दी। फ़ोन करने वाले ने कहा कि जल्द ही राम मंदिर को बम से उड़ा दिया जाएगा। ये सुनते ही पुलिस-प्रशासन चोकनें हो गए। आनन-फानन तहकीकात कराई गई तो पता चला कि धमकी देने वाला एक नाबालिग छात्र है। फिलहाल, पुलिस उसे गिरफ्त में लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस की तहकीकात में पता चला है कि धमकी देने वाला 14 वर्षीय लड़का बरेली का रहने वाला है। वो 8वीं का छात्र है। उसने पुलिस के 112 कंट्रोल रूम पर फोन कर अयोध्या के राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी दी थी। पूछताछ में छात्र ने बताया कि उसने यूट्यूब पर देखा था कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो रहा है इसलिए उसने शरारतन कंट्रोल रूम पर फोन कर दिया। 

गौरतलब है कि जैसे पुलिस कंट्रोल में धमकी वाला फ़ोन आया विभाग में हंगामा मच गया। इस फोन कॉल ने पूरे प्रदेश की पुलिस की नींद उडा दी। क्योंकि एक नाबालिग छात्र ने पुलिस के 112 कंट्रोल रूम पर फोन करके धमकी दी कि शीघ्र ही श्रीराम मंदिर को बम से उड़ा दिया जाएगा। यह सुनते ही कंट्रोल रूम पर उपस्थित पुलिसकर्मियों के हाथ-पांव फूल गए तथा लखनऊ से लेकर अयोध्या तक फोन आने आरम्भ हो गए। बता दें कि जैसे ही पुलिस कंट्रोल रूम पर धमकी भारी कॉल आई तत्काल ही खुफिया विभाग की टीम तथा साइबर सेल की टीम तहकीकात में जुट गई। लखनऊ से लेकर अयोध्या तक तार से तार जोड़े गए। तब पता चला कि जिस नंबर से धमकी आई थी वह नंबर बरेली के थाना फतेहगंज पश्चिमी के व्यक्ति के नाम से पंजीकृत है। 

19 सितंबर की रात पुलिस टीम फतेहगंज पश्चिमी स्थित गिरीश के घर पर पहुंची तो पता लगा कि उसका फोन बेटे के पास है तथा बेटे ने ही खेल-खेल में पुलिस कंट्रोल रूम पर धमकी दी थी। छात्र ने पूछताछ बताया कि उसने फोन करने यह तरीका यूट्यूब से सीखा था। उसने यूट्यूब पर देखा था कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। तत्पश्चात, उसने शरारतन कंट्रोल रूम पर फोन कर दिया। फिलहाल, बात में कितनी वास्तविकता है पुलिस अफसर इसकी तहकीकात में जुटे हैं। छात्र ने पुलिस को बताया कि धमकी देने के पश्चात् ही उसने मोबाइल स्विच ऑफ कर लिया था क्योंकि वह डर गया था। चूंकि छात्र नाबालिग है इसलिए पुलिस संभल कर और हर पहलू की तहकीकात कर रही है। अब पुलिस द्वारा इसकी जाँच की जा रही है कि आखिर छात्र ने किसके बोलने पर धमकी दी। इस घटना के पीछे कौन लोग हैं। या फिर यह सिर्फ एक बच्चे की शरारत है। 

MP में भारी बारिश ने बर्बाद की फसलें, किसानों की राहत के लिए सरकार ने लिया ये फैसला

MP में अनोखे अंदाज में हुआ CM धामी का स्वागत, बुलडोजर से हुई पुष्प वर्षा

इंदौर पहुंची जन आशीर्वाद यात्रा, CM शिवराज हुए शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -